इरफान खान के निधन पर Pranab Mukherjee ने शेयर की थी यह फोटो, और कही थी यह बात

प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की मौत की खबर सुनकर भारत के आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक उनके निधन पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इरफान खान के निधन पर Pranab Mukherjee ने शेयर की थी यह फोटो, और कही थी यह बात

इरफान खान के निधन पर प्रणब मुखर्जी ने शेयर की थी यह फोटो

खास बातें

  • प्रणब मुखर्जी के निधन पर वायरल हो रही है इरफान के साथ फोटो
  • इरफान को अवार्ड देते हुए प्रणब मुखर्जी ने कही थी यह बात
  • इरफान खान की मौत पर प्रणब मुखर्जी ने लिखा था ये खास मैसेज
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) का निधन हो गया है, निधन की खबर सुनते ही पूरे देश मे शोक की लहर दौड़ गई है. प्रणब मुखर्जी   मौत के बाद उनसे जुड़ी कई फोटो और यादें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. एक फोटो काफी वायरल हो रही है जिसमें प्रणब मुखर्जी इरफान खान को राष्ट्रीय पुरस्कार देते हुए नजर आ रहे हैं. यह फोटो तब की है जब इरफान खान की मौत पर प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा था-  प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) ने 29 अप्रैल को बॉलीवुड एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया था, 'श्री इरफान खान की त्रासदपूर्ण और असमय निधन को लेकर मेरी संवेदनाएं. हम सब यही चाहते थे कि वह वह बीमारी को सफलतापूर्वक मात दें, उनके जाने से सिनेमा और परफॉर्मिंग आर्ट की दुनिया की भारी क्षति हुई है. मैंने 2013 में उन्हें 'पान सिंह तोमर' फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा था.'

प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) काफी समय से बीमार थे और उनका इलाज दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल में चल रहा था. हाल ही में उनकी ब्रेन सर्जरी हुई, जो सक्सेसफुल नहीं हुई और जिसके बाद उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी जिसकी वजह से वह काफी समय से वेंटिलेटर पर थे. इलाज कर रही डॉक्टर्स की टीम के मुताबिक प्रणब मुखर्जी के ब्रेन में एक थक्का सा बन गया था जिसे निकालने के लिए ऑपरेशन किया गया था लेकिन सर्जरी के बाद सेहत में सुधार नहीं हुए बल्कि स्थिति और नाजुक हो गई. इसके साथ ही उनको कोरोना वायरस का संक्रमण भी हो गया था जिसकी वजह से उनके फेफड़ों में संक्रमण हो गया था जो दिन पर दिन फैल रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि भारत रत्न प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) के जाने पर पूरे देश में शोक की लहर है. नेताओं से लेकर आम जनता उन्हें श्रद्धांजलि दे रही है. राष्ट्रपति को महामहिम कहे जाने की रीति से ऐतराज करने वाले प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे. उनका राजनीतिक जीवन 40 सालों से भी ज्यादा लंबा रहा है. कांग्रेस पार्टी में रहते हुए उन्होंने विदेश से लेकर रक्षा, वित्त और वाणिज्य मंत्री तक की भूमिका निभाई.