प्रियंका चोपड़ा ने WHO के डॉक्टर्स से पूछा 'क्या कोरोनावायरस हवा के जरिए फैलता है', तो मिला यह जवाब...

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हाल ही में अपने पति निक जोनास (Nick Jonas) के साथ डब्ल्यूएचओ (WHO) के डॉक्टर्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर आईं. इस दौरान उन्होंने फैन्स द्वारा पूछे गए सवालों को डॉक्टर्स के सामने रखा.

प्रियंका चोपड़ा ने WHO के डॉक्टर्स से पूछा 'क्या कोरोनावायरस हवा के जरिए फैलता है', तो मिला यह जवाब...

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने डॉक्टरों से पूछा ये सवाल

खास बातें

  • प्रियंका चोपड़ा ने कोरोनावायरस से पूछा ये सवाल
  • WHO के डॉक्टरों से जानी कई अहम बातें
  • प्रियंका चोपड़ा WHO के डॉक्टरों के साथ फेसबुक पर आईं लाइव
नई दिल्ली:

पूरी दुनिया जहां आज कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित है, वहीं, पीएम मोदी (PM Modi) ने भारत में 21 दिन का लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. इस खतरनाक कोरोनावायरस (Covid-19) से अब तक देश में 11 जान चुकी हैं. वहीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने कोरोनावायरस को लेकर लोगों को भ्रमों को तोड़ने की कोशिश की है. दरअसल, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हाल ही में अपने पति निक जोनास (Nick Jonas) के साथ डब्ल्यूएचओ (WHO)
के डॉक्टर्स के साथ इंस्टाग्राम लाइव पर आईं. इस दौरान उन्होंने फैन्स द्वारा पूछे गए सवालों को डॉक्टर्स के सामने रखा. डॉक्टर्स ने भी लोगों के भ्रमों को दूर करते हुए सभी सवालों के जवाब दिए. 


बता दें कि प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के इस 45 मिनट के सेशन में 45 हजार फैन्स ने हिस्सा लिया. इस दौरान प्रियंका चोपड़ा ने WHO के डॉक्टर्स डॉ. टेडरोस (Dr Tedros) और डॉ. मारिया वेन करखोव (Maria Van Kerkhove) से पूछा कि क्या यह वायरस हवा के जरिए फैलता है. इस पर डॉक्टरों ने कहा, "नहीं यह वायरस हवा से नहीं फैलता, बल्कि अगर खांसते या छींकते वक्त आपके मुंह या नाक से जो पानी की छींटे निकलते हैं, उससे वायरस फैलता है. कोरोनावायरस (Covid 19) खाने से भी नहीं फैलता. अगर आप अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह से धोते हैं, उसके बाद आप उस जगहों को भी छूते हैं जहां पर वायरस की बूंदे पड़ी हो तो यह कम प्रभाव डालेगा."

WHO के डॉक्टरों ने ये भी बताया कि केवल नाक बहना कोरोनावायरस (Coronavirus) का लक्षण नहीं है. बल्कि चाइना में 90 प्रतिशत लोगों में यह देखा गया कि जिसको भी यह वायरस हुआ है, उसे जुकाम के साथ-साथ तेज बुखार और सूखी खांसी भी थी. वहीं, बता दें भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 562  हो गई है, जिनमें 11 लोगों की जान जा चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com