NDTV Khabar

प्रियंका चोपड़ा ने ट्रोलर्स की लगाई क्लास, बोलीं- 'जिनकी कोई साख नहीं है, उन्हें...'

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हमेशा अपने मन की बात सुनने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उनका मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडल से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब बढ़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रियंका चोपड़ा ने ट्रोलर्स की लगाई क्लास, बोलीं- 'जिनकी कोई साख नहीं है, उन्हें...'

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हमेशा अपने मन की बात सुनने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उनका मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडल से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब बढ़ गया है. उनका मानना है कि ट्रोलिंग के बढ़ते चलन से सिर्फ धमकी तथा अवसाद ही पैदा होता है. वैश्विक स्टार के तमगे से पैदा होने वाले दवाब के सवाल पर प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने कहा, "सबसे पहले, दवाब लोगों की राय से आती है और इस बात से कि आज के समय में किस तरह प्रत्येक व्यक्ति की राय एक खबर बन जाती है."

रितेश देशमुख को बॉलीवुड में पूरे हुए 16 साल, बोले- 'मैंने सोचा भी नहीं था कि...'

व्यावसायिक तथा निजी कारणों से भारत आईं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने कहा, "ज्यादातर, मैं मीडिया को ट्रोलिंग के बारे में लिखते देखती हूं कि कोई व्यक्ति इस बात के लिए ट्रोल हुआ, उसके लिए ट्रोल हुआ. मुझे यह कभी समझ में नहीं आया कि किसी व्यक्ति की राय खबर कैसे हो सकती है. जिनकी कोई साख नहीं है, मीडिया आखिर कैसे कुछ 500-600 या 1000 लोगों के विचारों को इतना महत्व देता है."


 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

 

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने अपनी हॉलीवुड फिल्म 'इजनॉट इट रोमांटिक' फिल्म के बारे में बात करते हुए स्वीकार किया कि डिजिटल दुनिया में जीने के दवाब हैं. उनकी यह फिल्म भारत में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है. उन्होंने कहा, "यह दवाब हमारे खुद के या हमारे प्रशंसकों द्वारा नहीं दिया जाता. यह सिर्फ इंटरनेट ने दिया है. इसने लोगों का काम आसान कर दिया है. आप किसी भी इंसान के बयान से खबर बना सकते हैं." 'क्वांटिको' स्टार का मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडन से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब आ गया है.

...जब माइली साइरस ने पहली बार लड़की को किया था किस, खुद खोला राज

प्रियंका खुद सोशल मीडिया पर कभी अपने कपड़ों या पिछले साल गायक निक जोनस के साथ अपनी शादी पर आतिशबाजी करने को लेकर ट्रोलर्स के गुस्से का शिकार हो चुकी हैं. भारत में 'डॉन', 'फैशन', 'सात खून माफ', 'बर्फी', 'मैरी कॉम' और 'बाजीराव मस्तानी' जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं प्रियंका ट्रोलिंग के चलन से होने वाले गंभीर परिणामों की तरफ ध्यान खींचा है.

प्रियंका ने कहा, "हमारे बच्चों के दिमाग में यह नहीं आना चाहिए कि लोगों की राय इतनी महत्वपूर्ण है. जब स्कूल में चिढ़ाए जाने या किशोरावस्था में इंस्टाग्राम पोस्ट पर आई टिप्पणी पर मजाक उड़ाए जाने से उनके अवसाद में आने के बाद उन्हें आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर करता है." अपने बारे में उन्होंने कहा, "मैं वह नहीं हूं जो अपना जीवन किसी और के हिसाब से अपनी जिंदगी जीए. मैं अपने मन की सुनती हूं, लेकिन एक सार्वजनिक हस्ती होने के नाते मैं दूसरों की भावनाएं जानने में बहुत माहिर हूं." फिल्मों के मामले में अभिनेत्री की फिल्म 'इजनॉट इट रोमांटिक' को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट आईएएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement