Bioscopewala Trailer: रवीन्द्रनाथ टैगोर की 'काबुलीवाला' से प्रेरित फिल्म का ट्रेलर रिलीज

रवीन्द्रनाथ टैगोर की 1892 की कहानी 'काबुलीवाला' से प्रेरित फिल्म 'बायोस्कोपवाला' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर यादों के पुराने गलियारे में ले जाता है, जहां एक बायोस्कोप में पूरी जादुई दुनिया सिमटी रहती थी.

Bioscopewala Trailer: रवीन्द्रनाथ टैगोर की 'काबुलीवाला' से प्रेरित फिल्म का ट्रेलर रिलीज

'बायोस्कोपवाला' फिल्म में डैनी

खास बातें

  • 25 मई को रिलीज होगी फिल्म
  • रवीन्द्रनाथ टैगोर की 'काबुुलीवाला' से है प्रेरित
  • डैनी हैं लीड रोल में
नई दिल्ली:

रवीन्द्रनाथ टैगोर (Rabindrnath Tagore) की 1892 की कहानी 'काबुलीवाला' से प्रेरित फिल्म 'बायोस्कोपवाला' का ट्रेलर रिलीज हो गया है. फिल्म का ट्रेलर यादों के पुराने गलियारे में ले जाता है, जहां एक बायोस्कोप में पूरी जादुई दुनिया सिमटी रहती थी. 'बायोस्कोपवाला' की कहानी वहां से शुरू होती है जहां 'काबुलीवाला' की कहानी खत्म होती है. 'बायोस्कोपवाला' कोलकाता में बच्चों को फिल्म दिखाता है और उनका मनोरंजन करता है. उसकी नन्हीं मिनी के साथ अच्छी दोस्ती हो जाती है क्योंकि मिनी में उसे अपनी बिटिया की झलक दिखती है. बायोस्कोपवाला की बेटी युद्ध की मार झेल रहे अफगानिस्तान में है. क्या वह अपनी बिटिया से दोबारा मिल पाता है और क्या मिनी बड़े होने पर उस बायोस्कोपवाले को ढूंढ पाती है. फिल्म बहुत ही मार्मिक और संवेदनशील है.

आलिया भट्ट ने एमएस धोनी को लेकर कही दिल की बात, इस चीज के लिए बताया परफेक्ट


102 Not Out Box Office Day 3: अमिताभ-ऋषि का जलवा बरकरार, 3 दिन में बटोरे इतने करोड़

फिल्म में डैनी डेंजोंग्पा, गीतांजलि थामा, टिस्का चोपड़ा और आदिल हुसैन लीड रोल में हैं. 'बायोस्कोपवाला' को सुनील दोषी ने प्रोड्यूस किया है और इसे देब मेधेकर ने डायरेक्ट किया है. 'बायोस्कोपवाला' को 25 मई को रिलीज किया जाएगा. 

Baahubali 2 China Box Office Day 3: चीन में जबरदस्त ओपनिंग, फिर भी तोड़ नहीं पाई 'सीक्रेट सुपरस्टार' का रिकॉर्ड

'काबुलीवाला' रवीन्द्रनाथ टैगोर की बहुत ही लोकप्रिय कहानी है जो इमोशंस से भरी है. यह काबुल से आने वाले एक पश्तून सौदागर की कहानी है जो भारत मेवे बेचने आता है. उसकी दोस्ती मिनी से हो जाती है जिसे देखकर उसे अपनी बेटी की याद आती है. 1961 में बॉलीवुड 'काबुलीवाला' शीर्षक से फिल्म भी बना चुका है, जिसमें बलराज साहनी ने काबुलीवाला का किरदार निभाया था. 

जाह्नवी-खुशी से अंशुला-शनाया तक, सोनम कपूर की बहनों ने मेहंदी फंक्शन में बरपाया कहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साहित्य के लिए 1913 में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किए गए रवीन्द्रनाथ टैगोर का जन्म 7 मई, 1861 में हुआ था. 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...