NDTV Khabar

भारत-पाकिस्तान मुद्दे पर बोले राहत फतेह अली, 'ज्यादातर लोग चाहते हैं कि...'

सुर साम्राज्ञी लता मंगेश्कर के 'अल्लाह तेरो नाम' का अनुवाद गाने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान का कहना है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए प्रार्थना करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-पाकिस्तान मुद्दे पर बोले राहत फतेह अली, 'ज्यादातर लोग चाहते हैं कि...'

राहत फतेह अली खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राहत फतेह ने भारत-पाक के लिए दिया बयान
  2. दोनों देशों के बीच की ये कामना
  3. 'द फ्यूजन प्रोजेक्ट' बैंड से गाया सॉन्ग
नई दिल्ली: सुर साम्राज्ञी लता मंगेश्कर के 'अल्लाह तेरो नाम' का अनुवाद गाने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान का कहना है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. राहत ने भारत-पाक शांति योजना के तौर पर गीत को नए तरीके से गाने के लिए कौशिकी चक्रवर्ती से करार किया है. गीत के पाश्र्व में महात्मा गांधी की वास्तविक आवाज है, जिसमें वह शांति और सहनशक्ति पर भाषण दे रहे हैं. एक बयान के अनुसार, ऑक्सफोर्ड के एक बैंड 'द फ्यूजन प्रोजेक्ट' ने यह मुहिम शुरू की है. बैंड में पश्चिमी और भारत के शास्त्रीय संगीतकार हैं.

'रश्क-ए-कमर' के बाद अजय-इलियाना का ये गाना भी हुआ वायरल, फिर दिखी कैमिस्ट्री

राहत ने कहा, "मैंने यह गाना इसलिए चुना, क्योंकि यह मुझे शांति का संदेश देता है. यह एकता का संदेश देता है. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में मेरे छात्रों में से एक ने इसके नए रूप को संगीत दिया है." उन्होंने कहा, "उन्होंने जब यह गाना शुरू किया, मुझे वास्तव में बहुत अच्छा लगा. सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि ज्यादातर लोग चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति बनी रहे. शायद सभी की यही कामना है. आखिरकार, हम लोगों की सभ्यता लगभग एक जैसी है."

पाक सिंगर की आवाज के इस्तेमाल का इस संगीतकार ने किया बचाव, कहा- 'मेरे ही फिल्म के गाने...'

इसी साल भारतीय फिल्म निर्माण 'वेलकम टू न्यूयार्क' के लिए एक गीत 'इश्तेहार' को नए तरीके से गाने के लिए राहत को विरोध का सामना करना पड़ा था.

टिप्पणियां
VIDEO: अमन का पुल बनेगा नोबेल शांति पुरस्कार : राहत

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement