राज कपूर के पाकिस्तान में पुश्तैनी घर के मालिक ने सरकारी मूल्य पर संपत्ति बेचने से किया इनकार

एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) के पेशावर में स्थित पैतृक घर के मालिक ने खैबर पख्तूनख्वा सरकार द्वारा तय किए गए मूल्य पर घर को बेचने से मना कर दिया है.

राज कपूर के पाकिस्तान में पुश्तैनी घर के मालिक ने सरकारी मूल्य पर संपत्ति बेचने से किया इनकार

राज कपूर (Raj Kapoor) की पुश्तैनी हवेली को मालिक ने बेचने से किया इनकार

खास बातें

  • राज कपूर के पुश्तैनी घर को मालिक ने बेचने से किया इनकार
  • बोले- सरकार लगा रही है कम मूल्य
  • राज कपूर के दादा ने बनवाया था पेशावर में घर
नई दिल्ली:

एक्टर राज कपूर (Raj Kapoor) के पेशावर में स्थित पैतृक घर के मालिक ने खैबर पख्तूनख्वा सरकार द्वारा तय किए गए मूल्य पर घर को बेचने से मना कर दिया है. घर के मालिक का कहना है कि संपत्ति बहुत अच्छी जगह पर है और इसका बेहद कम दाम लगाया जा रहा है. प्रांतीय सरकार ने कपूर के पुश्तैनी घर को खरीदने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये जारी करने की मंजूरी दी थी और कहा था कि इसे अभिनेता के सम्मान में संग्रहालय के तौर पर विकसित किया जाएगा.

Newsbeep


वर्तमान में राज कपूर (Raj Kapoor) की हवेली के मालिक हाजी अली साबिर ने बुधवार को एक निजी चैनल के साथ बातचीत में डेढ़ करोड़ रुपये में संपत्ति बेचने से साफ मना कर दिया. उन्होंने कहा, "उस इलाके में आधा मारला जमीन भी डेढ़ करोड़ में नहीं मिलती. मैं छह मारला जमीन की संपत्ति को डेढ़ करोड़ में कैसे बेच सकता हूं?" भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में प्रयुक्त की जाने वाली इकाई मारला का अर्थ 272.25 वर्ग फुट क्षेत्र होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


साबिर ने कहा कि संपत्ति की सही कीमत दो सौ करोड़ रुपये है. राज कपूर का पुश्तैनी घर कपूर हवेली, किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित है. इसका निर्माण अभिनेता के दादा दीवान बशेश्वरनाथ कपूर ने 1918 से 1922 के बीच करवाया था. राज कपूर (Raj Kapoor) और उनके चाचा त्रिलोक कपूर का जन्म इसी हवेली में हुआ था. प्रांतीय सरकार ने इस इमारत को राष्ट्रीय विरासत घोषित किया है.