NDTV Khabar

'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने यौन उत्पीड़न के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, महिला को कुछ इस तरह दिया जवाब...

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को नकार दिया है. राजकुमार हिरानी पर एक एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने यौन उत्पीड़न के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी, महिला को कुछ इस तरह दिया जवाब...

राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने आरोपों पर दी सफाई.

खास बातें

  1. राजकुमार हिरानी ने आरोपों पर दी सफाई
  2. महिला ने लगाया था यौन उत्पीड़न का मामला
  3. फिल्म 'संजू' के दौरान की घटना
मुंबई:

फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने अपने ऊपर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों को नकार दिया है. राजकुमार हिरानी पर एक एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.  महिला 2018 में आई उनकी फिल्म 'संजू' (Sanju) में उनके साथ काम कर चुकी है. राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने आरोपों से इनकार किया है. हफपोस्ट इंडिया में रविवार को प्रकाशित एक लेख के अनुसार, महिला ने दावा किया कि राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने मार्च और सितंबर 2018 के बीच की छह महीने की अवधि में एक से अधिक बार उसका यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) किया. लेकिन इस 56 वर्षीय फिल्म निर्माता ने आरोपों से इनकार किया है. उनके वकील आनंद देसाई ने एक बयान जारी कर आरोपों को 'झूठा', 'शरारतपूर्ण', 'निंदनीय', 'प्रेरित' और 'अपमानजनक' करार दिया है.

पापा आमिर खान के कंधों पर सवार होकर आजाद लगे सोचने, फैन्स बोले- तारे जमीं पर नहीं कंधो पर- देखें Photo


लेख के वायरल होने के तुरंत बाद राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने एक बयान जारी कर कहा, "दो महीने पहले जब यह आरोप मेरे संज्ञान में लाया गया तो मैं पूरी तरह से स्तब्ध रह गया. मैंने तुरंत सुझाव दिया कि यह जरूरी है कि मामले को किसी समिति या किसी कानूनी निकाय के समक्ष रखा जाए. लेकिन, शिकायतकर्ता ने मीडिया में जाना पसंद किया. मैं पूरी दृढ़ता से यह कहना चाहता हूं कि यह झूठी, दुर्भावनापूर्ण और शरारतपूर्ण कहानी केवल मेरी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के इरादे से फैलाई गई है." हफपोस्ट इंडिया में प्रकाशित लेख के मुताबिक, महिला ने तीन नवंबर 2018 को राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) द्वारा निर्देशित 'संजू' के सह-निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को भेजे एक ई-मेल में यह आरोप लगाया. महिला ने वह ई-मेल विधु की पत्नी और फिल्म पत्रकार अनुपमा चोपड़ा के साथ-साथ हिरानी के सह-लेखक अभिजीत जोशी को भी भेजा.

टाइगर श्रॉफ ने ऋतिक रोशन के लिए किया डांस तो फिदा हो गई हॉलीवुड हीरोइन, किया ये कमेंट- देखें Video

महिला ने दावा किया था कि राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने नौ अप्रैल, 2018 को सबसे पहले उस पर यौन रूप से अश्लील टिप्पणी की और फिर उसके बाद अपने आवास-सह-कार्यालय पर उसका यौन उत्पीड़न किया. उसने कहा, "मुझे अभी भी अपने ये शब्द याद हैं... सर, यह गलत है..पद व सत्ता के ढांचे के कारण आपके पास सारी शक्ति है और मैं केवल एक सहायक होने के नाते कुछ भी नहीं हूं..मैं खुद को कभी भी आपसे व्यक्त नहीं कर पाऊंगी." शिकायतकर्ता ने कहा कि हिरानी उसके पिता के समान हुआ करते थे.

महेंद्र सिंह धोनी को कॉपी करने के चक्कर में छूटे इस बॉलीवुड एक्टर की पसीने, हुआ कुछ ऐसा हश्र, देखें Video

जब हफपोस्ट इंडिया द्वारा संपर्क किया गया, तो महिला ने कहा कि उसने काम के दौरान राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के व्यवहार को लेकर सामान्य स्थिति बनाए रखने का दिखावा किया क्योंकि उसके पिता बीमार थे और उसे नौकरी की सख्त जरूरत थी. विधु विनोद चोपड़ा ने शिकायतकर्ता के आरोपों का जवाब नहीं दिया लेकिन उनकी पत्नी अनुपमा ने हफपोस्ट इंडिया से पुष्टि की कि महिला ने उनके साथ एक जानकारी साझा की है. उन्होंने कहा कि विनोद चोपड़ा फिल्म्स (वीसीएफ) ने यौन उत्पीड़न की शिकायतों को दूर करने के लिए एक समिति गठित की है.

सलमान खान ने क्रिकेट के मैदान में यूं लगाए चौके-छक्के, Video हुआ वायरल

टिप्पणियां

राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) मुन्ना भाई सीरीज की फिल्मों, थ्री इडियट्स और पीके जैसी चर्चित फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं.

(इनपुट एजेंसी से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement