NDTV Khabar

Raksha Bandhan 2018: रक्षा बंधन पर बॉलीवुड की वो 5 जोड़ियां जो कभी भाई-बहन तो कभी बनीं प्रेमी

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2018) 26 अगस्त को पूरे देश में मनाया जा रहा है. बहनें सुबह 5:59 बजे से लेकर शाम 5:25 बजे तक भाइयों को राखी (Rakhi) बांध सकेंगी.बॉलीवुड से जुड़े कुछ मजेदार फैक्ट.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Raksha Bandhan 2018: रक्षा बंधन पर बॉलीवुड की वो 5 जोड़ियां जो कभी भाई-बहन तो कभी बनीं प्रेमी

Raksha Bandhan 2018: ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख खान

खास बातें

  1. शाहरुख-ऐश्वर्या कर चुके हैं भाई-बहन का रोल
  2. ये स्टार्स भी बन चुके हैं लवर और भाई-बहन
  3. जानिए ऐसे 5 जोड़ियों के नाम
नई दिल्ली:

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2018) 26 अगस्त को पूरे देश में मनाया जा रहा है. बहनें सुबह 5:59 बजे से लेकर शाम 5:25 बजे तक भाइयों को राखी (Rakhi) बांध सकेंगी. रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर आपको बॉलीवुड फिल्मों से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स बताने वाले हैं, जब फिल्मी स्टार्स भाई-बहन का भी रोल निभाया हो. बॉलीवुड फिल्मों में ऐसा कई बार देखा गया है, जब पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका का किरदार निभाने वाले स्टार्स भाई-बहन के रोल में भी नजर आए हैं. बड़े से बड़ा स्टार भी बॉलीवुड में भाई-बहन का किरदार करने में कभी पीछे नहीं हटे. भले ही पहले फिल्मों में प्रेमी-प्रेमिका का किरदार निभाया हो. रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी ने भी ऐसा किरदार निभा चुके हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारे में जब-जब ऐसा संयोग देखने को मिला है.

Raksha Bandhan 2018: दिशा पटानी ने 10 साल छोटे भाई के साथ यूं मनाई राखी, वीडियो हो रहा वायरल


रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड स्टार एक्टर रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा की जोड़ी ने पहले 'दिल धड़कने दो' फिल्म में भाई-बहन के रोल में दिखाई दे चुके हैं. इस फिल्म में रणवीर सिंह की प्रेमिका की भूमिका में अनुष्का शर्मा थीं. जबकि दोनों 'बाजीराव मस्तानी' फिल्म में पति-पत्नी की भूमिका में थे.

दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल 
दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल की जोड़ी ने 'हाउसफुल' फिल्म भाई-बहन का किरदार निभाया था और वहीं इससे पहले 'ओम शांति ओम' में पति-पत्नि का रोल निभाया था.

अक्षरा सिंह ने रक्षाबंधन पर गाया शानदार सॉन्ग, 'मेरे भैया रे.. राखी के बंधन...' हुआ SuperHit.. देखें Video

दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम 
दीपिका पादुकोण ने एक और एक्टर जॉन अब्राहम के साथ भाई-बहन का रोल निभा चुकी हैं. दीपिका और जॉन ने 'देसी बॉयज़' फिल्म में प्रेमी-प्रेमिका का किरदार निभा चुके हैं और वहीं 'रेस 2' में भाई-बहन का किरदार निभाया था.

शाहरुख़ खान और ऐश्वर्या राय बच्चन
बॉलीवुड के दो बड़े स्टार शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी भाई-बहन का रोल फिल्म 'जोश' में निभाया था. जबकि बॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म 'मोहब्बतें' में शाहरुख खान बने होते हैं ऐश्वर्या राय बच्चन के प्रेमी.

टिप्पणियां

सलमान खान और नीलम 
बॉलीवुड के सुपरस्टार एक्टर सलमान खान भी भाई-बहन और प्रेमी-प्रेमिका की जोड़ी एक्ट्रेस नीलम के साथ निभा चुके हैं. दोनों ने 'हम साथ-साथ हैं' फिल्म में भाई-बहन का रोल निभाया था. जबकि 1992 में आई 'एक लड़का एक लड़की' फिल्म में प्रेमी-प्रेमिका को रोल किया था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement