Happy Raksha Bandhan: भाई-बहन के रिश्ते पर बॉलीवुड के यह गीत हैं कुछ खास, रक्षा बंधन पर बने यह गाने आपने सुने हैं क्या

Happy Raksha Bandhan: रक्षा बंधन या राखी का त्योहार कब है? बेशक सबसे पहले सवाल यही आता है. साल 2022 में रक्षा बंधन का त्योहार 11 अगस्त को मनाया जाएगा.

Happy Raksha Bandhan: भाई-बहन के रिश्ते पर बॉलीवुड के यह गीत हैं कुछ खास, रक्षा बंधन पर बने यह गाने आपने सुने हैं क्या

Happy Raksha Bandhan: राखी के त्योहार के लिए कुछ खास गाने

खास बातें

  • बॉलीवुड के रक्षा बंधन पर सॉन्ग
  • बॉलीवुड में खास रहा है भाई-बहन का रिश्ता
  • रक्षा बंधन रहा है पॉपुलर त्योहार
नई दिल्ली:

Happy Raksha Bandhan: रक्षा बंधन या राखी (Raksha Bandhan 2022 Kab Hai) का त्योहार कब है? बेशक सबसे पहले सवाल यही आता है. साल 2022 में रक्षा बंधन का त्योहार 11 अगस्त  (Raksha Bandhan 2022 Date Time) को मनाया जाएगा. इस दिन बहनें भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनके लिए मंगल कामना करती हैं. बॉलीवुड फिल्मों में रक्षा बंधन के त्योहार का खास महत्व है. अक्षय कुमार की अगली फिल्म का नाम ही रक्षा बंधन है. बॉलीवुड ने राखी के मौके के लिए भी कई सॉन्ग तैयार कर रखे हैं. रक्षा बंधन पर हम कुछ ऐसे ही दिल जीतने वाले गीत लेकर आए हैं, जिनसे बहन-भाई के रिश्ते में मिठास आएगी. इस रक्षा बंधन पर हम कुछ ऐसे ही गीत (Rakhi Song) लाए हैं जो भाई-बहन के रिश्ते में मधुरता घोलने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. देखें रक्षा बंधन के गाने (Raksha Bandhan Ke Gane):



भैया मेरे राखी के बंधन को निभानाः फिल्म ‘छोटी बहन' का यह गाना न सिर्फ सुनने में बहुत ही नहीं मधुर लगता है बल्कि भाई-बहन की बॉन्डिंग को भी बहुत ही खूबसूरत ढंग से बयान करता है. नंदा, बलराज साहनी के लिए यह गाना गाती हैं. 

मेरे भैया, मेरे चंदाः ‘काजल' फिल्म का मीना कुमारी का यह गाना लगभग पांच दशकों से राखी के त्योहार और भाई-बहन के रिश्ते को खास बनाता आया है.

बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा हैः धर्मेंद्र की ‘रेशम की डोरी' फिल्म का यह गाना न सिर्फ भावनात्मक है बल्कि फिल्म में इसका काफी महत्व भी है. 1975 से इस गाने के साथ राखी के त्योहार का सफर जारी है. 



फूलों का तारों का, सबका कहना हैः भाई-बहन के प्यार और तकरार को लेकर ‘हरे रामा हरे कृष्णा' के इस गाने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता. इस रक्षा बंधन आपकी बहन आपसे नाराज है तो यह गाना सुनाकर या गुनगुनाकर आप जीत सकते हैं उसका दिल.

मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुलहनियाः राजेश खन्ना जब करियर के पूरे उफान पर थे, उस समय ‘सच्चा झूठा' फिल्म आई, और उन्हें केयरिंग और प्यारे से भाई के तौर पर स्थापित भी कर गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: "मैं नहीं जानती थी मिताली राज भरतनाट्यम डांसर थीं": तापसी पन्नू