नेत्रहीन टुम्पा को हरिहरन सिखाएंगे संगीत

नेत्रहीन टुम्पा को हरिहरन सिखाएंगे संगीत

हरिहरन के साथ टुम्पा

मुंबई:

रांची की एक नेत्रहीन लड़की टुम्पा कुमारी को जानेमाने गायक हरिहरन संगीत की मुफ़्त शिक्षा देंगे। साथ ही जानेमाने शेफ़ संजीव कपूर की कॉर्पोरेट कंपनी टुम्पा का सारा खर्च उठाएगी।
 
बचपन में ही टुम्पा के सर से मां-बाप का साया उठ गया और बहन ने उसको पाला-पोसा। टुम्पा कुमारी रांची के एक नेत्रहीन स्कूल में पढ़ाई कर रही है। उसे बचपन से गाने का शौक था। उसने थोड़ी संगीत शिक्षा भी ली। टुम्पा की आवाज बड़ी सुरीली है। वह चाहती है कि वह लता मंगेशकर जैसी गायिका बने।

टुम्पा के इस सपने को पूरा करने के लिए संजीव कपूर और हरिहरन ने मुहिम शुरू कर दी है। टुम्पा अब मुंबई आ चुकी हैं। यहां उन्हें संगीत की मुफ्त शिक्षा, उनकी पढ़ाई और अन्य सभी खर्च यही लोग उठाएंगे।
 
दरअसल टुम्पा का एक गाना यूट्यूब पर आया और वायरल हो गया। टुम्पा के इस गाने को सुनते ही एन डी टीवी ने एक खबर चलाई। खबर देखने के बाद झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने टुम्पा से मुलाक़ात कर उनकी पढ़ाई और संगीत की शिक्षा दिलाने का वादा किया। टुम्पा की आवाज़ सोशल मीडिया के ज़रिए हरिहरन तक भी पहुंच गई और उनके दोस्तों ने मिलकर टुम्पा के सपनों को पूरा करने के लिए उसे मुम्बई बुला लिया।
 
मुम्बई में हरिहरन ने कहा कि 'टुम्पा की आवाज़ में मिठास है और सुनने के बाद लगता है कि वह आपको बुला रही है। हमने सोचा कि अगर कुछ कर सकें इसके लिए तो बहुत अच्छा होगा।' संजीव कपूर ने कहा कि 'टुम्पा को संगीत के साथ-साथ उनका पूरा खर्च उठाया जाएगा। हमारी यह छोटी सी कोशिश शायद औरों को प्रेरणा दे और वे लोग ऐसी और जरूरतमंद प्रतिभाओं को संवारने का मौक़ा दें।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com