रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी 2' भयावह शक्ति मिल्स बलात्कार मामले से प्रेरित है?

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया था. इस ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया था.

रानी मुखर्जी की फिल्म 'मर्दानी 2' भयावह शक्ति मिल्स बलात्कार मामले से प्रेरित है?

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji)

नई दिल्ली:

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) के ट्रेलर ने अपनी शानदार कहानी के साथ देश को जकड़ लिया है. कुर्सी से चिपका कर रखने वाला थ्रिलर जिसमें एक क्रूर सीरियल बलात्कारी को पकड़ने के लिए समय के खिलाफ दौड़ में रानी को देखेगा, जो महिलाओं को टारगेट करता है. भारत में बाल अपराधियों द्वारा हिंसक अपराधों में वृद्धि पर 'मर्दानी 2' ने ध्यान केंद्रित किया और निश्चित रूप से युवा लड़कियों पर इस खतरे के बारे में बातचीत की शुरुआत की है. जबकि इस तरह की फिल्मों में वास्तविक जीवन की प्रेरणाएं होती हैं, हमें पता चला है कि 'मर्दानी 2' फिल्म का प्लॉट देश के चौंकाने वाले शक्ति मिल्स बलात्कार के मामले पर आधारित है. 2013 में, देश यह जान कर आतंकित हो गया था कि 5 आरोपियों द्वारा एक महिला के साथ क्रूरता से बलात्कार किया गया था, उनमें से 2 किशोर थे.
.

BHU में मुस्लिम प्रोफेसर के विरोध पर बॉलीवुड एक्टर ने दिया यह रिएक्शन, वायरल हुआ Tweet

निर्माताओं ने बहुत सारे वास्तविक जीवन के मामलों से प्रेरणा ली है, जिन्होंने हमारे देश को हिला दिया है. यमुना एक्सप्रेसवे मामले से लेकर शक्ति मिल्स केस तक और कई अन्य मामले 'मर्दानी 2' की सिहराने वाली स्क्रिप्ट की रीढ़ है. यह एक हार्ड-हिटिंग, सीमांतक, वास्तविकता के करीब फिल्म है और जाहिर है कि भारत में हुई कई वास्तविक घटनाओं से बहुत सारी समानताएं होंगी. लेखक (गोपी पुथ्रन) ने विशेष रूप से किशोर अपराधियों और भारत में महिलाओं के खिलाफ होने वाले भयानक अपराधों पर शोध करने के लिए समय का निवेश किया है. ऐसी ही एक घटना है शक्ति मिल्स केस, जो बलात्कार जैसे हिंसक अपराधों के सबसे शुरुआती रिपोर्टेड मामलों में से एक है, जो किशोरों द्वारा किए गए थे. 

Viral Video: चीन की इन लड़कियों ने एक साथ किया ऐसा करतब, अमिताभ बच्चन भी रह गए दंग

'मर्दानी 2' के लेखक-निर्देशक गोपी पुथ्रन से जब इस बारे में पूछा गया, तो उनसे पूछा गया, "अगर आप हमारे देश में महिलाओं के साथ होने वाले जघन्य अपराधों के साथ विलक्षण समानताएं पा रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि 'मर्दानी 2'  एक फिल्म के रूप में दर्शकों के लिए समाज का एक आईना है. किशोरों द्वारा महिलाओं के खिलाफ किए गए हिंसक अपराध बढ़ रहे हैं और मर्दानी 2 की कथानक ऐसी घटनाओं से प्रेरित है, जिन्होंने हमारे देश को हिलाकर रख दिया है. यह हर किसी को यह दिखाने का हमारा तरीका है कि वास्तव में हमारे आसपास क्या हो रहा है और हर किसी को अपनी आंखें खुली रखने के लिए कहने की कोशिश कर रहा है, क्योंकि खतरा हमारे आसपास है। हमें सतर्क और सजग और बेहद सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि अपराधी को उसकी उम्र के कारण पहचाना नहीं जा सकता है."

बिग बॉस में भिड़े सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज, ट्विटर पर लोगों ने कहा- बाहर निकालो इन्हें...

रानी 'मर्दानी 2' में निर्भीक और प्रतिबद्ध पुलिस अधीक्षक, शिवानी शिवाजी रॉय की भूमिका निभा रही हैं. उन्होंने सुपरहिट और बेहद प्रशंसित प्रीक्वल, मर्दानी में नॉक-आउट प्रदर्शन दिया था, जिसमें उन्होंने एक बाल तस्करी रैकेट की सरगना का सामना किया था. 'मर्दानी 2' में, रानी को एक बहुत ही युवा लेकिन खतरनाक खलनायक के खिलाफ खड़ा किया गया है, जिसे शुद्ध बुराई कहा जा सकता है. आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, मर्दानी 2 वैश्विक ब्लॉकबस्टर हिचकी के बाद रानी की अगली रिलीज़ होगी जिसने दुनिया भर में 250 करोड़ की कमाई की थी. 13 दिसंबर को सिनेमाघरों में 'मर्दानी 2' आने वाली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...