NDTV Khabar

Happy Birthday Rani Mukerji: रानी मुखर्जी के हाथ से निकली ये 5 फिल्में हो गईं सुपरहिट

फिल्ममेकर राम मुखर्जी और सिंगर कृष्णा मुखर्जी की बेटी रानी जब 10वीं क्लास में थीं, तब उन्हें पहली फिल्म 'आ गले लग जा' का ऑफर मिला था, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि बेटी महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Rani Mukerji: रानी मुखर्जी के हाथ से निकली ये 5 फिल्में हो गईं सुपरहिट

40 साल की हुईं एक्ट्रेस रानी मुखर्जी.

खास बातें

  1. 40 साल की हुईं रानी मुखर्जी
  2. ग्रेसी सिंह से पहले रानी को ऑफर हुई थी 'लगान'
  3. विद्या बालन की 'भूल भुलैया' और 'हे बेबी' को किया रिजेक्ट
नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी 40 साल की हो चुकी हैं. आगामी फिल्म 'हिचकी' के प्रमोशन में बिजी रानी मुखर्जी की गिनती फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में होती है. 'ब्लैक', 'गुलाम', 'नायक', 'साथिया', 'कुछ कुछ होता है', 'मर्दानी' जैसी फिल्मों में शानदार परफॉर्मेंस देने वाली रानी का जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई में हुआ था. फिल्ममेकर राम मुखर्जी और सिंगर कृष्णा मुखर्जी की बेटी रानी जब 10वीं क्लास में थीं, तब उन्हें पहली फिल्म 'आ गले लग जा' का ऑफर मिला था, लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि बेटी महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रखे. 18 साल की उम्र में बंगाली फिल्म 'बेयर पिया (1996)' से रानी ने डेब्यू किया. 'राजी का आएगी बारात (1996)' उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म बनी.

4 साल बाद कमबैक कर रहीं रानी मुखर्जी बोलीं- मुझसे ज्यादा पति चाहते थे कि काम पर लौटूं
 
 

A post shared by Hichki (@hichkithefilm) on

रानी मुखर्जी का खुलासा- इस फिल्म के फ्लॉप होने पर टूटा पति का दिल

रानी ने जहां बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, ठीक वैसे ही उन्होंने कई शानदार फिल्में रिजेक्ट भी की, जो बाद में जाकर सुपरहिट साबित हुईं. एक नजर उन टॉप-5 फिल्मों पर जो रानी मुखर्जी के हाथ से निकलीं और किसी और एक्ट्रेस के करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित हुई. 

1- मोहब्बतें (2000)
मेघना शंकर की फिल्म 'मोहब्बतें' के लिए रानी मुखर्जी मेकर्स की पहली पसंद थीं. लेकिन उन्होंने यह ऑफर रिजेक्ट कर दिया, क्योंकि एक्ट्रेस 'कुछ कुछ होता है' के तुरंत बाद 'आत्मा' का किरदार निभाने को तैयार नहीं थीं. बाद में यह रोल ऐश्वर्या राय ने निभाया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

रानी मुखर्जी के इस ब्लैक जैकेट की कीमत जानकर आपके मुंह से निकलेगा OMG!

2- लगान (2001)
आमिर खान स्टारर 'लगान' हिंदी फिल्म सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों में से एक हैं. डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने पहले लीड एक्ट्रेस के रोल के लिए रानी मुखर्जी को चुना था, क्योंकि आमिर और रानी को इससे पहले 'गुलाम' में काफी पसंद किया गया था. लेकिन रानी ने इसे ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था, बाद में यह रोल ग्रेसी सिंह ने बखूबी निभाया.
 
 

A post shared by Hichki (@hichkithefilm) on

3- मुन्नाभाई MBBS (2003)
बेशक यह फिल्म संजय दत्त के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई. आपको जानकर हैरानी होगी कि ग्रेसी सिंह से पहले यह रोल रानी मुखर्जी को ऑफर किया गया था. 

4- भूल भुलैया (2007)
रानी मुखर्जी को प्रियदर्शन की हॉरर कॉमेडी फिल्म 'भूल भुलैया' ऑफर की गई थी, लेकिन किन्हीं वजहों से बात बन नहीं पाई और यह विद्या बालन के खाते में आई. 'भूल भुलैया' विद्या के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक बनी.

WHAT! 22 साल से परेशान रानी मुखर्जी ने आखिरकार कर ही दिया खुलासा...

टिप्पणियां
5- हे बेबी (2007)
फिल्म 'हे बेबी' विद्या बालन से पहले रानी मुखर्जी को ऑफर हुई थी. साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विद्या ने एक ऐसी मां का रोल निभाया है, जिनकी बेटी खो जाती है. अक्षय कुमार, रितेश देशमुख और फरदीन खान स्टारर यह फिल्म हिट रही थी.

VIDEO: रानी मुखर्जी से खास मुलाकात...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement