Mardani 2: कोटा के पार्षद ने 'मर्दानी 2' को लेकर सेंसर बोर्ड को भेजा नोटिस

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) की फिल्म 'मर्दानी 2 (Mardani 2)' फिर सुर्खियों में, कोटा निवासियों ने सेंसर बोर्ड को भेजा नोटिस.

Mardani 2: कोटा के पार्षद ने 'मर्दानी 2' को लेकर सेंसर बोर्ड को भेजा नोटिस

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) की फिल्म को कोटा निवासियों ने भेजा लीगल नोटिस

खास बातें

  • रानी मुखर्जी की फिल्म को कोटा निवासियों ने भेजा नोटिस
  • शहर का नाम बदलने को लेकर की गई थी अपील
  • सेंसर बोर्ड को कोटा के पार्षद ने भेजा नोटिस
नई दिल्ली:

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) की फिल्म 'मर्दानी 2 (Mardani 2)' के खिलाफ कोटा में विरोध जारी है. यहां के पार्षद गोपाल मंडा ने फिल्म से शहर का नाम हटाए जाने की अपील करते हुए सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी (Prasoon Joshi), फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra), निर्देशक गोपी पुथरण एवं सूचना व प्रसारण मंत्रालय को कानूनी नोटिस भेजा है. वकील अश्विन गर्ग के मुताबिक, नोटिस में, फिल्म में कोटा का नाम बदलने की मांग इस दावे के साथ की गई है कि इससे शहर की छवि धूमिल हो रही है और यह भी चेतावनी दी गई है कि जब तक शहर का नाम हटाया नहीं जाता, फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी जाएगी और मामले को उच्च न्यायालय में ले जाया जाएगा.

Bigg Boss 13 को लेकर आई बड़ी खबर, देवोलिना हो सकती हैं घर से बाहर! जानिए क्या है वजह

इस विवाद की शुरुआत फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से हुई है. इसमें एक सीरियल रेपिस्ट और खूनी को दिखाया गया है जो शहर में कम उम्र की लड़कियों को अपने निशाने पर लाता है, ऐसा कहा गया है कि यह सच्ची घटना से प्रेरित है. रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) फिल्म में पुलिस अफसर शिवानी रॉय की अपनी भूमिका को दोहरा रही हैं, जो उस अपराधी को दो दिनों में पकड़ने की बात ठान लेती हैं.

कपिल शर्मा ने उड़ाया इंदौर वालों का मजाक, देखें दिलचस्प Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गर्ग ने आईएएनएस को बताया कि तीन दशकों से कोटा की पहचान एक शैक्षिक शहर के रूप में की गई है और ऐसे में अपराध से इस शहर को जोड़ना उचित नहीं है. उन्होंने कहा, "भारत के हर प्रांत से लगभग ढाई लाख विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने के लिए यहां आते रहे हैं. इस तरह की एक फिल्म को देशभर में दिखाए जाने के बाद कौन अपने बच्चे को पढ़ाई के लिए यहां भेजना चाहेगा.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...