Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बर्थडे के मौके पर रानी मुखर्जी ने लिखा इमोशनल लेटर, कहा- 'मैं वादा करती हूं कि...'

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपने 40वें जन्मदिन पर हिन्दी फिल्म जगत में अपने सफर को याद किया.

बर्थडे के मौके पर रानी मुखर्जी ने लिखा इमोशनल लेटर, कहा- 'मैं वादा करती हूं कि...'

रानी मुखर्जी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रानी मुखर्जी का 40वां जन्मदिन
  • लिखा एक इमोशनल लेटर
  • फिल्मी करियर के पूरे हुए 22 साल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने अपने 40वें जन्मदिन पर हिन्दी फिल्म जगत में अपने सफर को याद किया और कहा कि हर दिन अपनी उपयोगिता साबित करना आसान काम नहीं था. इस अवसर पर ‘हिचकी’ की अभिनेत्री ने एक लेटर लिखा है और पिछले 22 सालों में जिन फिल्म निर्माताओं के साथ उन्होंने काम किया उन्हें समाज के नियमों को चुनौती देने वाली अपनी भूमिका देने के लिए धन्यवाद दिया है.

रानी ने पत्र में लिखा कि 40 साल की होने पर मैं खुश महसूस कर रही हूं. 22 साल काम करने का अनुभव भी बहुत अच्छा रहा और बहुत सारा प्यार और सराहना मिली जिसके लिए मैं खुद को भाग्यशाली समझती हूं. हम कलाकारों को बहुत कम ही ऐसी फिल्में मिलती हैं जो वास्तव में सामाजिक परिवर्तन, व्यवहार एवं सोच में परिवर्तन का कारण बन सकती है और मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मुझे ऐसी फिल्में कई बार मिली.

सामने रखा बर्थडे केक, लेकिन काटने को तैयार नहीं एक्ट्रेस; Video में बताई वजह
 


रानी आगे लिखती हैं कि अपनी जिंदगी में काफी देर से इस बात का अहसास हुआ कि मेरा जन्म एक एक्ट्रेस बनने के लिए हुआ है. एक महिला के तौर पर ये सफर आसान नहीं रहा है. अभिनेत्रियों को हर दिन खुद को साबित करना होता है. महिलाओं का करियर काफी छोटा हो जाता है. शादीशुदा महिला के लिए ये और भी मुश्किल होता है. बॉक्स ऑफिस के लिए महिलाएं पैसा बटोरने वाली कमोडिटी नहीं होती हैं. महिलाप्रधान फिल्में काफी जोखिम भरी साबित होती हैं.

Happy Birthday Rani Mukerji: रानी मुखर्जी के हाथ से निकली ये 5 फिल्में हो गईं सुपरहिट

रानी ने लेटर में आगे यह भी लिखा कि एक शादीशुदा अभिनेत्री जो मां भी है, उसके सपने, लक्ष्य और उम्मीदें भेदभाव का शिकार हो जाती हैं. मैंने शादी के बाद और फिर मां बनने के बाद अपनी एक्टिंग को जारी रखके इस भेदभाव और सोच को तोड़ने की कोशिश की है. मैं वादा करती हूं कि मैं काम करना जारी रखूंगी.

 

 

इस लेटर को अनुष्का शर्मा, यशराज फिल्मीस्तान ने भी इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. रानी मुखर्जी इन दिनों 'हिचकी' के प्रमोशन में बिजी हैं. यशराज टैलेंट और उनके फैन पेज ने उनका एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें वह अपने 40वें बर्थडे का पहला केक काटती दिखाई दे रही हैं. लेकिन इसकी खूबसूरती देख रानी केक काटने के लिए तैयार नही हैं.

VIDEO: अपनी कमजोरी को ताकत बनाने का नाम है रानी मुखर्जी की 'Hichki'

 
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट भाषा से भी)