Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

'पद्मावती' विवाद: रणवीर ने तोड़ी चुप्पी, 'फिल्म और भंसाली को मेरा 200 प्रतिशत समर्थन', पढ़ें ये 10 FACTS

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पद्मावती' विवाद: रणवीर ने तोड़ी चुप्पी, 'फिल्म और भंसाली को मेरा 200 प्रतिशत समर्थन', पढ़ें ये 10 FACTS
नई दिल्ली:

  1. देश के कुछ राज्यों में रिलीज से पहले ही प्रतिबंध का सामना करने वाली फिल्म 'पद्मावती' में रणवीर को दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में देखा जाएगा. वहीं पद्मिनी या पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रहीं हैं.
  2. फिल्म 'पद्मावती' का विरोध सबसे पहले करणी सेना के द्वारा किया गया, जिन्होंने फिल्म के सेटों को तोड़ा था. इसी साल जयपुर में शूट के दौरान डायरेक्टर संजय लीला भंसाली पर हमला किया था.
  3. भंसाली का कहना है कि उनकी यह फिल्म राजपुताना रानी पद्मावती के प्रति एक सम्मान है. इसके खिलाफ जो कुछ कहा जा रहा है, वह सिर्फ अफवाह है. फिल्म को अभी प्रमाणन बोर्ड से प्रमाणपत्र प्राप्त नहीं हुआ है. इसकी रिलीज तारीख एक दिसंबर को तय थी, लेकिन निर्माताओं ने इस तारीख को रिलीज टाल दी है. 
  4. 190 करोड़ रुपए में बनी फिल्म 'पद्मावती' राजनेताओं और राजपूत समूहों के व्यापक विरोध के चलते अगले साल तक के लिए टाल दी गई. इस फिल्म को प्रोड्यूस करने वाली कंपनी वायाकॉम 18 के मुताबिक संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म का प्रमोशन अब फिलहाल कम कर दिया जाएगा.
  5. प्रोड्यूसर्स को अगले महीने ही 1 दिसंबर को फिल्म को रिलीज करना था, जोकि अब स्थगित हो गई है. इस फिल्म के गाने और ट्रेलरों को पहले ही रिलीज किया जा चुका है. देश के चार राज्यों ने कहा है कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए, क्योंकि यह राजपूतों और अन्य समूहों की भावना को नाराज करती है.
  6. फिल्म 'पद्मावती' को लेकर पैदा हुए विवाद में राजपूत करणी सेना द्वारा फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को निशाना बनाए जाने की धमकी दिए जाने के बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेत्री की सुरक्षा बढ़ाई. बता दें  कि करणी सेना के एक सदस्य ने दीपिका की नाक काटने की धमकी दी थी.
  7. हरियाणा बीजेपी के चीफ मीडिया को-ऑर्डिनेटर कुंवर सूरजपाल अमु ने दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली का सिर काट कर लाने वाले को दस करोड़ का इनाम देने का ऐलान किया था. वहीं इस मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कह चुके हैं कि किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है, चाहे वह संजय लीला भंसाली हों या फिर कोई और.
  8. मीडिया से रणवीर ने कहा कि मेरा 200 प्रतिशत समर्थन इस फिल्म और भंसाली के साथ है. यह समय काफी संजीदा है और इस समय मुझे कुछ भी कहने से मना किया गया है. इस फिल्म से जुड़ा कोई भी आधिकारिक बयान आप इसके निर्माताओं से प्राप्त करिए.
  9. फिल्म के निर्माताओं का मानना है कि विवाद को देखते हुए फिल्म को अगले साल की शुरुआत में रिलीज करना ज्यादा बेहतर हो सकता है, क्योंकि दिसंबर में ही सलमान खान की आगामी बड़ी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' 21 दिसंबर को रिलीज होने वाली है, जोकि हम प्रतिस्पर्धा से बच सकेंगे.
  10. यह फिल्म 14वीं शताब्दी के दौरान राजस्थान के चित्तौड़ की रानी पद्मिनी पर आधारित है. जिन्‍होंने अलाउद्दीन खिलजी और उसकी सेना के आक्रमण के दौरान अपनी अस्‍मत बचाने के लिए जौहर कर लिया था. 
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्रिकेट मैच में विकेटकीपर बना डॉगी, बिजली की रफ्तार से गेंद पर यूं लपका, एक्ट्रेस ने शेयर किया Video

Advertisement