NDTV Khabar

Oscars 2020: Ranveer Singh और Alia Bhatt की फिल्म 'गली बॉय' भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नामित

Oscars 2020: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) को ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड्स (Oscar Awards) के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल रूप से नामित किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Oscars 2020: Ranveer Singh और Alia Bhatt की फिल्म 'गली बॉय' भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नामित

Oscars 2020: 'गली बॉय' (Gully Boy) भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नामित

खास बातें

  1. 'गली बॉय' भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नामित
  2. इंडियन फिल्म फेडरेशन ने दी जानकारी
  3. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट ने निभाई है मुख्य भूमिका
नई दिल्ली:

Oscars 2020: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) का फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) को ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड्स (Oscar Awards) के लिए भारत की तरफ से नामित किया गया है. इंडियन फिल्म फेडरेशन ने शनिवार को इस बात की घोषणा की है. अगले साल फरवरी में होने वाले इस प्रतिष्ठित एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की 'गली बॉय' (Gully Boy) को बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. जोया अख्तर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को इसी साल फरवरी में पूरे देश में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट के अलावा विजय राज, कल्कि कोचिन, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय वर्मा और अमृता सुभाष ने भी अहम भूमिका निभाई है.

सोनाक्षी सिन्हा ने 'संजीवनी बूटी' को लेकर दिया गलत जवाब, तो KRK ने यूं ली चुटकी, Tweet हुआ वायरल


एफएफआई के सेक्रेटरी जनरल सुपर्ण सेन ने इस संबंध में बताया कि भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए नामित होने के लिए 27 फिल्में दौड़ में थीं, लेकिन आखिरी में  'गली बॉय' (Gully Boy) को इसके लिए चुना गया. बता दें कि गली बॉय ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की थी. इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने अपनी एक्टिंग और फिल्म में दिखने वाले जुनून से दर्शकों का दिल जीता है. 

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा ने यूपी-बिहार को लेकर किया सवाल, पंकज त्रिपाठी ने दिया ऐसा जवाब कि लोटपोट हो गए सभी- देखें Video

'गली बॉय (Gully Boy)' की कहानी
'गली बॉय' की कहानी मुराद शेख (रणवीर सिंह) की है. जिसका पिता दूसरी शादी कर लेता है और उसकी अम्मी के साथ मारपीट करता है. मुराद की गर्लफ्रेंड सफीना (आलिया भट्ट) है जो बहुत ही आक्रामक है औऱ मुराद के लिए कुछ भी कर सकती है. मुराद कॉलेज में पढ़ता है लेकिन उसके पिता का एक्सिडेंट हो जाता है और उसे ड्राइवरी करनी पड़ती है. लेकिन हालात मुराद को तोड़कर रख देते हैं, और उसे रैप में उम्मीद की किरण दिखती है और उसकी मुलाकात एमसी शेर (सिद्धांत चतुर्वेदी) से होती है और फिर रैप जिंदगी के तोड़ देने वाले सफर के बीच राहत की बयार लेकर आता है. लेकिन मुराद का संघर्ष खत्म नहीं होता है. जोया अख्तर ने कमाल का डायरेक्शन किया है और कहानी कहीं भी बोर नहीं होने देती. हालांकि फिल्म की कहानी कुछ भी नयापन नहीं है, लेकिन अंत आते-आते फिल्म रोंगटे खड़े कर देती है और जोश से भर देती है. फिल्म बताती है कि हर किसी में टैलेंट होता है, और जरूरत उसे पहचानकर उसके लिए सबकुछ झोंक देने की होती है. हालांकि फिल्म की अवधि थोड़ी कम की जा सकती थी.

VIDEO: The Zoya Factor Movie Review: जानें कैसी है Sonam Kapoor और Dulquer Salmaan की फिल्म

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement