NDTV Khabar

RAW movie review: जॉन अब्राहम की अच्छी एक्टिंग लेकिन कमजोर कहानी है RAW

'RAW' movie review: जॉन अब्राहम का फोकस इन दिनों देशभक्ति भरी फिल्मों पर है. 'सत्यमेव जयते' के बाद अब वे RAW लेकर आए हैं. जानें कैसी है फिल्म...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RAW movie review: जॉन अब्राहम की अच्छी एक्टिंग लेकिन कमजोर कहानी है RAW

RAW Review: जॉन अब्राहम की फिल्म 'रोमियो अकबर वाल्टर'

खास बातें

  1. RAW में लीड रोल में हैं जॉन अब्राहम
  2. रॉबी ग्रेवाल ने की है डायरेक्ट
  3. जासूस की जिंदगी पर आधारित है फिल्म
नई दिल्ली:

'RAW' movie review: रॉ यानी रोमियो अकबर वाल्टर (RAW- Romeo Akbar Walter) की कहानी 1971 के दौरान की है, जब भारत पाकिस्तान के बीच जंग चल रही थी. मैदान के जंग में लड़ने वाले देशभक्तों के अलावा कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो गुमनाम होते हैं लेकिन उनकी कुर्बानी कम नहीं होती. 'RAW' ऐसी ही फिल्म है जिसमें एक जासूस की कहानी दिखाई गई है, जिसे एक मिशन को अंजाम देना है. जॉन अब्राहम (John Abraham) ने जासूस के इस किरदार को निभाया है. लेकिन बिना रोमांच और खींची हुई कहानी की वजह से मजा किरकिरा हो जाता है.

विद्या बालन की फिल्म 'कहानी' की राइटर का राहुल गांधी पर तंज, कहा- मोदी और बीजेपी को हराना चाहते हैं लेकिन...


दिलजीत दोसांझ से मिली लिली सिंह तो पंजाबी में यूं की मस्ती, वायरल हुआ Video

RAW की कहानी बैंकर जॉन अब्राहम (John Abraham) की है. जिस पर खुफिया विभाग के चीफ जैकी श्रॉफ की नजर पड़ती है और वह उसे एक अंडर-कवर मिशन के लिए चुन लेता है. रोमियो एक नई पहचान हासिल करता है और पाकिस्तान में अपने मिशन पर निकल जाता है. इस तरह रोमियो अपने मिशन में जुट जाता है, लेकिन उसका हश्र क्या होता है, यह फिल्म देखकर ही पता चलेगा. जॉन अब्राहम और जासूस की जिंदगी पर आधारित फिल्म होने की वजह से इसमें कोई मसाला एक्शन होगा, इसके बारे में सोचकर जाना बड़ी गलती होगी. कहानी का विषय अच्छा होने के बावजूद फिल्म का ट्रीटमेंट जायका बिगाड़ देता है. डायरेक्टर रॉबी ग्रेवाल अपने आइडिया को परदे पर उतारने में सफल नहीं रहे हैं. 

राहुल गांधी की रैली देखकर बॉलीवुड एक्टर ने किया Tweet,बीजेपी उम्मीदवार की जमानत जब्त होना पक्का

फिल्म की चाल धीमी है और कहानी भी कई मौकों पर कमजोर पड़ जाती है. जॉन अब्राहम का फोकस इन दिनों देशभक्ति की फिल्मों पर है, और वे रोमियो अकबर वाल्टर के किरदार जमे हैं और इसे किरदार में उतरने की उन्होंने पूरी कोशिश की है. जैकी श्रॉफ भी खुफिया विभाग के प्रमुख के तौर पर ठीक-ठाक हैं. सिकंदर खेर ने अच्छी एक्टिंग की है. मौनी रॉय भी फिल्म में हैं लेकिन मौनी को यही सलाह कि उन्हें बड़ी फिल्मों के बजाय अपने मजबूत रोल के बारे में सोचना चाहिए.

Kesari Box Office Collection Day 15: 'केसरी' की कमाई का सिलसिला जारी, 15 दिनों में जुटाए इतने करोड़

देशभक्ति की फिल्मों के इस दौर में RAW अच्छा विषय लेकर तो आती है लेकिन कमजोर डायरेक्शन और खींची हुई कहानी की वजह से फिल्म पटरी से उतर जाती है. वैसे भी हम ‘राजी' जैसी शानदार फिल्म देख चुके हैं, ऐसे में ‘RAW' से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म उस कसौटी पर खरी नहीं उतरती है.

रेटिंगः 2.5
डायरेक्टरः रॉबी ग्रेवाल
कलाकारः जॉन अब्राहम, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर और मौनी रॉय

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement