Republic Day Parade: इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर लाइव देख सकेंगे गणतंत्र दिवस परेड, पढ़ें डिटेल्स

Republic Day 2021: कोरोनावायरस के कारण इस बार गणतंत्र दिवस में शामिल होने वालों की संख्या सीमित कर दी गई है. जिसके बाद अब दर्शक इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर लाइव परेड देख सकते हैं.

Republic Day Parade: इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर लाइव देख सकेंगे गणतंत्र दिवस परेड, पढ़ें डिटेल्स

Republic Day Parade Live: रिपब्लिक डे के मौके पर यहां देखें परेड

खास बातें

  • रिपब्लिक डे की परेड इस वीडियो प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं लाइव
  • देश सेलिब्रेट कर रहा है 72वां रिपब्लिक डे
  • गणतंत्र दिवस के मौके पर यहां देखें परेड
नई दिल्ली:

Republic Day 2021: रिपब्लिक डे (Republic Day 2021) यानी गणतंत्र दिवस को पर हर साल देश के राष्ट्रपति झंडा फहराते हैं. इस दौरान भारतीय सैनिक द्वारा परेड भी निकाली जाती है. परेड विजय चौक से शुरू होकर नेशनल स्टेडिमय तक जाएगी. पहले ये परेड विजय चौक (Vijay Chowk) से 8.3 किमी की दूरी तय कर लालकिले तक जाती थी, हालांकि, इस बार कोरोना के चलते परेड के रूट को छोटा किया गया है. हालांकि, हाल ही में देशवासियों के लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, 72 वें गणतंत्र दिवस कि परेड हिपी पर लाइव स्ट्रीम देखकर गणतंत्र दिवस (Republic Day Parade) का जश्न मना पाएंगे. 


हिपी ने भारत के सबसे अधिक पसंदीदा लघु वीडियो प्लेटफॉर्म को एकजुट करने और व्यक्त करने के लिए एक अरब भारतीयों को सशक्त बनाने के लिए गणतंत्र दिवस अभियान के हिस्से के रूप में सलाम इंडिया पहल की घोषणा की है. धीरज धूपर, रितिका बिदियानी, नीती टेलर, एरियो, चार्ली चौहान, पुष्कर जोग, हिमांशु खुराना जैसे प्रमुख सेलेब्स के साथ राष्ट्र के युवाओं को जोड़ने की यह पहल है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हिपी के साथ अपने जुड़ाव के बारे में, धीरज धूपर ने साझा किया, "मैं हिपी के सलाम इंडिया अभियान का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं, युवा और गतिशील उपयोगकर्ताओं को नए भारत के लिए सलामी के रूप में पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित करने की यह एक पहल है. भारत का 72 वां गणतंत्र दिवस, यह एक यादगार पल के रूप में एक महत्वपूर्ण अवसर है. जहां हिपी, भारत का सबसे लोकप्रिय लघु वीडियो प्लेटफॉर्म, भारतीयों को राजपथ की 72 वीं गणतंत्र दिवस परेड को लाइव देखने का मौका दे रहा है. मुझे उम्मीद है कि दर्शक हिपी पर इस परेड का आनंद लेंगे और इस अभियान में हमारा समर्थन करेंगे और मैं इसके लिए उत्सुक हूं." राजधानी में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) की प्रमुख स्थिति के कारण, इस वर्ष 72 वां गणतंत्र दिवस परेड बहुत अलग होगा. कड़े प्रतिबंधों और कठोर एसओपी के बाद, नियंत्रित संरचना के साथ सीमित सार्वजनिक दर्शक होंगे. ऐप न केवल परेड की लाइव स्ट्रीम का प्रावधान करेगा, बल्कि 72 वें गणतंत्र दिवस परेड के बारे में भी विस्तृत जानकारी प्रदान करेगा.