ऋचा चड्ढा का CAB पास होने पर Tweet, बोलीं- धार्मिक कट्टरता की राह पर चलने वाला कोई भी देश फला-फूला नहीं...

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (Citizenship Amendment Bill 2019) के राज्यसभा में पास होने के बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है. ऋचा चड्ढा ने CAB पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि धार्मिक कट्टरता की राह पर चलने वाला कोई भी देश फला-फूला नहीं हैं.

ऋचा चड्ढा का CAB पास होने पर Tweet, बोलीं- धार्मिक कट्टरता की राह पर चलने वाला कोई भी देश फला-फूला नहीं...

ऋचा चड्ढा ने CAB को लेकर किया ट्वीट

खास बातें

  • राज्य सभा में CAB हुआ पेश
  • बॉलीवुड से आ रहे लगातार रिएक्शन
  • ऋचा चड्ढा ने कही यह बात
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (Citizenship Amendment Bill 2019)  के राज्यसभा में पास होने के बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है, और सोशल मीडिया पर हमेशा समसामियक मसलों पर आवाज उठाने वाली हस्तियां CAB के खिलाफ भी अपनी आवाज बुलंद कर रही हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) लगातार ट्वीट कर रही हैं और अपने रिएक्शन दे रही हैं. ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि धार्मिक कट्टरता की राह पर चलने वाला कोई भी देश फला-फूला नहीं हैं.

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 (Citizenship Amendment Bill 2019)  पर ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने ट्वीट कियाः 'कोई भी देश जो धार्मिक कट्टरता की राह पर चला है, वह कभी फला-फूला नहीं. उदाहरणों को लंबे समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. मैं एक बंजर, शुष्क, आशाहीन, अशिक्षित लोगों (मूल रूप से कर भुगतान करने वाले) द्वारा बसाई गई जमीन देख रही हूं, तोप का चारा...यही उम्मीद करते हैं कि लोग समझदारी से काम लें.'

लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन बिल (CAB) पारित हो चुका है. बिल के पक्ष में 125 वोट पड़े जबकि इसके खिलाफ 99 सदस्यों ने वोट किया. शिवसेना ने वोटिंग के दौरान राज्यासभा से वॉकआउट किया. इस बिल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने का प्रावधान है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com