Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rocketry Teaser: मंगल पर 20 साल पहले पहुंच सकता था भारत, सच्चाई आ गई सामने

बॉलीवुड में इन दिनों कई नए-नए कॉन्सेप्ट और कहानियों पर आधारित फिल्में बन रही हैं. भारतीय दर्शक ऐसी फिल्मों को देखना पसंद भी कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rocketry Teaser: मंगल पर 20 साल पहले पहुंच सकता था भारत, सच्चाई आ गई सामने

Rocketry The Nambi Effect Teaser: फिल्म में आर माधवन

खास बातें

  1. मंगल पर पहुंचने की दास्तां
  2. इसरो साइंटिस्ट नंबी के रोल में माधवन
  3. आमिर खान ने भी किया ट्वीट
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में इन दिनों कई नए-नए कॉन्सेप्ट और कहानियों पर आधारित फिल्में बन रही हैं. भारतीय दर्शक ऐसी फिल्मों को देखना पसंद भी कर रहे हैं. 'थ्री इडियट्स', 'साला खड़ूस' जैसे फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से फैन्स का दिल जीत चुके आर माधवन अब अपनी अगली फिल्म 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' (ROCKETRY: THE NAMBI EFFECT) में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में भारतीय स्पेस साइंटिस्ट द्वारा मंगल पर पहले ही अटेम्प्ट में पहुंचने की कहानी को दर्शाया जाएगा. फिल्म में आर माधवन इसरो (ISRO) के भारतीय साइंटिस्ट और एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन का किरदार निभाएंगे.

#MeToo पर मलाइका अरोड़ा का रिएक्शन, बदलाव कम शोरशराबा ज्यादा...

'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' (ROCKETRY: THE NAMBI EFFECT) के 1 मिनट 20 सेकेंड टीजर में मंगलयान को लेकर कई सच्चाई को सामने लाते हुए दिखाया जा रहा है. 'मिशन टू मार्श' के लिए अमेरिका (USA) ने 671 मिलियन डॉलर खर्च किया था और 19वें प्रयास में सफल हो पाए, जबकि रूस ने 117 मिलियन डॉलर खर्च करके 16वें प्रयास में मंगल पर पहुंचे थे. वहीं भारत ने नवंबर 2014 में सिर्फ एक प्रयास में 74 मिलियन डॉलर खर्च करके मंगलयान के जरिए मंगल पर पहुंचने में सफल हो गए. यह हर भारतीयों के लिए गर्व की बात है. इसके पीछे की सच्चाई को दिखलाने के लिए यह फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में आएगी.


देखें ट्रेलर-

शाहरुख खान की बेटी पहुंचीं BFF के बर्थडे पर, अनन्या-शनाया के साथ जमकर एन्जॉय की पार्टी; देखें Video

टिप्पणियां

टीजर में एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन के किरदार में आर माधवन ने कहा, ''अगर मैं आपसे ये कहूं कि ये कारनामा 20 साल पहले ही हासिल कर सकते थे तो... मेरा नाम नंबी नारायणन है, मैंने रॉकेट्री में 35 साल गुजारे और जेल में 50 दिन. उन 50 दिनों की कीमत जो मेरे देश ने चुकाई, ये कहानी उसके बारे में है, मेरी नहीं.'' इस फिल्म के टीजर को आमिर खान ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 'हे दोस्तों, इसे देखें. मुझे यह बहुत दिलचस्प लग रहा है.'

..और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में नया पेंच, कमेटी को नौ लोगों ने चिट्ठी लिखी; कहा- कब्रगाह पर...

Advertisement