NDTV Khabar

Blackbuck Poaching Case: काले हिरण मामले में बरी हुईं सलमान की ये एक्ट्रेस, जीती हैं ऐसी लाइफ

BlackBuck Poaching Case: सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में दोषी करार दे दिया गया है. लेकिन सह-आरोपी नीलम कोठारी, तब्बू, सैफ अली खान और सोनाली बेंद्रे को इस मामले में बरी कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Blackbuck Poaching Case: काले हिरण मामले में बरी हुईं सलमान की ये एक्ट्रेस, जीती हैं ऐसी लाइफ

काला हिरण शिकार मामले में बरी हुईं नीलम

खास बातें

  1. सलमान-नीलम ने 3 फिल्में की हैं एक साथ
  2. 'हम साथ साथ हैं' में बनीं सलमान की बहन
  3. 'एक लड़का एक लड़की' रही थी फ्लॉप
नई दिल्ली: सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले (BlackBuck Poaching Case) में दोषी करार दे दिया गया है. लेकिन सह-आरोपी नीलम कोठारी, तब्बू, सैफ अली खान और सोनाली बेंद्रे को इस मामले में बरी कर दिया गया है. यह फैसला जोधपुर कोर्ट ने दिया है. सलमान खान के साथ नीलम कोठारी तीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. सलमान खान और नीलम सबसे पहले 'एक लड़का एक लड़की (1992)' में दिखे थे उसके बाद वे 'हम साथ साथ हैं (1999)' में नजर आए और यह घटना उसी दौरान की है. हालांकि 'कुछ कुछ होता है' में भी दोनों दिखे थे लेकिन वे गेस्ट अपियरेंस में थे. आइए जानतें नीलम कोठारी के बारे में ये खास बातें...

काला हिरण शिकार मामला: इन पांच वजहों से सलमान खान हुए दोषी करार
 
 

A post shared by Neelam (@neelamkotharisoni) on


1. नीलम कोठारी का जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ था और उनके परिवार का जूलरी का बिजनेस है और अब वे खुद भी जूलरी डिजाइनर बन चुकी हैं. 

Salman Khan ‪Video: सलमान खान ने इस तरह दिया था 'मैंने प्यार किया' का ऑडिशन, Video हुआ वायरल

2. नीलम बैंकॉक से छुट्टियां मनाने मुंबई आई हुई थीं और उस समय डायरेक्टर रमेश बहल ने उन्हें देखा और फिल्म ऑफर कर दी. इस तरह उन्होंने पहली फिल्म 'जवानी (1984)' साइन की. फिल्म फ्लॉप रही.

3. 1986 में गोविंदा के साथ 'इल्जाम' आई तो फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद बाद उन्होंने गोविंदा के साथ 16 फिल्में की जिसमें 6 फिल्में हिट रहींः 'लव 86', 'खुदगर्ज (1987)', 'हत्या (1988)' और 'ताकतवर (1989)'.

4. चंकी पांडेय के साथ भी उनकी कैमिस्ट्री अच्छी रही और उन्होंने आग ही आग, पाप की दुनिया, खतरों के खिलाड़ी और मिट्टी और सोना जैसी फिल्में दीं.

5. लेकिन उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और फिल्में फ्लॉप होने लगीं. सलमान खान के साथ 'एक लड़का एक लड़की' और सैफ अली खान के साथ 'परंपरा' बुरी तरह फ्लॉप रहीं. इसके बाद उनका फिल्मी करियर धीमा पड़ता चला गया. 

 
 

A post shared by Neelam (@neelamkotharisoni) on


6. वे 'दूध का कर्ज', 'अग्निपथ', 'इंद्रजीत', 'बंजारन' और अ'फसाना प्यार का' जैसी फिल्मों में दिखीं लेकिन कोई भी बॉक्स ऑफिस सफलता हाथ नहीं लगी.

7. 'हम साथ साथ हैं' में नीलम ने सलमान खान की बहन का किरदार निभाया था. 

8. 1998 में काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान, तब्बू और सैफ अली खान के साथ उनका भी नाम आया था. 

9.  फिल्मी करियर के बाद उन्होंने जूलरी डिजाइनिंग के फैमिली बिजनेस को चुना. 

टिप्पणियां
10. नीलम ने बिजनेसमैन रिषी मेहता से शादी की थी लेकिन कुछ समय बाद उनका तलाका हो गया था. 2011 में उन्होंने एक्टर समीर सोनी से शादी की और 2013 में उन्होंने एक बिटिया को गोद लिया.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement