NDTV Khabar

Salman Khan Convicted: 1998 से लेकर अब तक जानिए काले हिरण मामले में क्या हुआ

काला हिरण के शिकार मामले (BlackBuck Poaching Case) में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को दोषी पाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Salman Khan Convicted: 1998 से लेकर अब तक जानिए काले हिरण मामले में क्या हुआ

काला हिरण के शिकार मामले में सलमान खान दोषी.

खास बातें

  1. काला हिरण के शिकार मामले में सलमान खान दोषी.
  2. सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलिम बरी.
  3. मामला दो अक्टूबर 1998 का है.
काला हिरण के शिकार मामले (BlackBuck Poaching Case) में बॉलीवुड स्टार सलमान खान को दोषी पाया गया है.  सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिम कोठारी को बरी कर दिया गया है. फैसला सुनाये जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेन्द्रे और नीलम अदालत में मौजूद थे. मामला दो अक्टूबर 1998 का है. जब राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने का मामला दर्ज किया गया था. उस वक्त जो हुआ. उसका केस अब तक चल रहा है. आइए जानते हैं 1998 से अब तक क्या हुआ...

Blackbuck Poaching Case: सलमान खान दोषी करार, सज़ा पर बहस जारी, अन्य सभी बरी
 
salman khan jodhpur court

सलमान पर दर्ज हुए थे चार मामले
सलमान खान पर जोधपुर के भवाद गांव, घोड़ा फार्म हाउस और कांकाणी गांव में हिरणों के शिकार करने का आरोप लगा. तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद पता चला कि उनके हथियारों के लाइसेंस की समय सीमा भी खत्म हो चुकी थी. जिसके बाद उन पर आर्म्स एक्ट के तहत एक मामला और दर्ज किया गया. उन पर कुल चार मामले दर्ज हुए. CJM कोर्ट ने फरवरी 2006 को सलमान को दोषी करार दिया और 1 साल की सजा सुनाई गई. जिसके बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सलमान को बरी कर दिया. जिसके बाद राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट गई. 

क्या है काला हिरण शिकार मामला? क्यों फंसे सलमान खान, जानें क्या हुआ था सितंबर 1998 में...

2006 में घोड़ा फार्म हाउस में सलमान पर 2 हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा. इस मामले में CJM कोर्ट ने दोषी पाया और 5 साल की सजा सुनाई. सलमान को 2 बार जेल जाना पड़ा. जिसके बाद सलमान ने राजस्थान हाईकोर्ट में अपील की और इस केस में भी उन्हें बरी कर दिया. फैसले को राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. 

टिप्पणियां
सलमान खान के खिलाफ आखिर क्यों पुख्ता और मजबूत है ये केस, 5 कारण

17 दिन रहे जेल में
इस केस में सलमान खान की पहली बार गिरफ्तारी अक्टूबर 1998 में हुई. 5 दिन जेल में रहने के बाद वो जमानत पर रिहा हो गए. घोड़ा फार्म हाउस मामले में उन्हें 10 अप्रैल से लेकर 15 अप्रैल तक यानी 6 दिन जेल में रहना पड़ा. जिसके बाद 2007 में सेशंस कोर्ट ने इस सजा की पुष्टि की तब सलमान खान को 6 दिन तक जेल में रहना पड़ा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement