NDTV Khabar

सलमान खान की 'दबंग 3' को लगा बड़ा झटका, सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की हुई मांग, जानिए क्या है मामला

सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' को रिलीज होने से पहले ही लगा बड़ा झटका, एनजीओ ने की सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान की 'दबंग 3' को लगा बड़ा झटका, सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की हुई मांग, जानिए क्या है मामला

'दबंग 3 (Dabangg 3)' पर मंडराए संकट के बादल

खास बातें

  1. सलमान खान की फिल्म को लगा झटका
  2. 'दबंग 3' पर गहराए संकट के बादल
  3. एनजीओ ने सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की मांग की
नई दिल्ली:

सलमान खान (Salman Khan) की अपकमिंग फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' को रिलीज होने के कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में फिल्म को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, फिल्म 'दबंग 3' को लेकर शुक्रवार सुबह से ही ट्विटर पर 'हैशटैग बॉयकॉट दबंग 3 (#Boycott Dabangg 3)' अभियान चलाया जा रहा है. वहीं अब बेंगलुरू के एक एनजीओ हिदू जनजागृति समिति ने फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग की है. बता दें, सोशल मीडिया के एक वर्ग द्वारा फिल्म के टाइटल गाने में भगवा पहने साधुओं को गिटार के साथ नाचते दिखाए जाने को लेकर आपत्ति जताने के बाद विवाद शुरू हुआ.

मलाइका अरोड़ा ने कराया फोटोशूट, रेड ड्रेस में यूं बरपाया कहर, देखें Video


सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशंस (CBFC) के बेंगलुरू कार्यालय में दिए गए पत्र में एनजीओ ने लिखा है, "आगामी फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)', जिसमें हिंदू धर्म का अपमान किया गया है, हम उसके सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग करते हैं." पत्र में आगे लिखा गया है, "'दबंग 3' फिल्म को सलमान खान फिल्मस ने प्रोड्यूस किया है, फिल्म के ट्रेलर में गाना 'मैं हूं दबंग दबंग, हुड हुड दबंग (Hud Hud Dabangg)!' में हिंदू साधुओं को आपत्तिजनक डांस करते दिखाया गया है. गाने में श्रीकृष्ण, श्रीराम और भगवान शंकर को हीरो को आर्शीवाद देते दिखाया गया है. इस तरह यह गाना हिंदू धर्म, देवताओं और साधुओं का अपमान करता है. प्रोड्यूसर ने व्यवस्थित तरीके से हिंदू धर्म पर आघात किया है. इस गाने ने हिदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाया है, इसलिए इस गाने को और अन्य आपत्तिजनक दृश्यों को फिल्म से हटाया जाना चाहिए."

Pagalpanti Box Office Collection Day 8: जॉन अब्राहम की 'पागलपंती' की आठवें दिन ऐसी रही कमाई, किया इतना कलेक्शन

टिप्पणियां

पत्र के अंश को एक ट्विटर यूजर ने साझा किया है. पत्र में आगे कहा गया है, "उपर्युक्त कारणों के कारण हम आपसे इस
अपमानजनक फिल्म के सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की गुजारिश करते हैं." सलमान खान (Salman Khan) और
निर्माताओं ने इस मुद्दे पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें, सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3 (Dabangg 3)' 20 दिसंबर को रिलीज होगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...