NDTV Khabar

Salman Khan को जान से मारने की साजिश रच रहा था यह गैंगस्टर...

हरियाणा पुलिस के एसटीएफ ने लारेंस गिरोह के वांछित गैंगस्टर सम्पत नेहरा (28) को बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, सम्पत नेहरा बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की प्लानिंग कर रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Salman Khan को जान से मारने की साजिश रच रहा था यह गैंगस्टर...

सम्पत नेहरा (28)

खास बातें

  1. हरियाणा की STF ने किया सम्पत को गिरफ्तार
  2. सलमान की गतिविधियों को जानने मुंबई गया था सम्पत : पुलिस
  3. लॉरेंस बिश्नोई के लिए काम करता है सम्पत नेहरा
नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की हत्या की साजिश का खुलासा गुरुग्राम के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने किया है. हरियाणा पुलिस के एसटीएफ ने लारेंस गिरोह के वांछित गैंगस्टर सम्पत नेहरा (28) को बुधवार को हैदराबाद में गिरफ्तार किया था. जानकारी के मुताबिक, सम्पत नेहरा बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की प्लानिंग कर रहा था. पुलिस के मुताबिक, नेहरा ने मुंबई जानकर सलमान खान के आने-जाने का समय और उनके सुरक्षाकर्मियों के बारे में जानकारी ली थी. बता दें, नेहरा के खिलाफ हत्या, अपहरण और सुपारी लेकर हत्या करने के दो दर्जन से अधिक मामले हैं. 

सलमान खान ने इस शख्स से लिए थे 2011 रुपए उधार, बेटे को लॉन्च कर चुका रहे कर्ज

सम्पत नेहरा, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए काम करता है, जिसने जनवरी 2018 में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. न्यूज एजेंसी एएनआई को पुलिस ने बताया, "बिश्नोई ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. नेहरा ने मुंबई जाकर अभिनेता की गतिविधियों की रैकी की और काम खत्म होने के बाद वह विदेश जाने की प्लानिंग कर रहा था." हैदराबाद पुलिस ने नेहरा को 6 जून को गिरफ्तार किया.
इसी साल जनवरी में जब सलमान खान सुनवाई के लिए जोधपुर कोर्ट पहुंचे थे तो गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी. खबरों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई साल 1998 में काले हिरण का शिकार करने को लेकर सलमान खान से नाराज है. सलमान को जान से मारने की धमकी देने की वजह भी यही नाराजगी बताई गई थी.

डब्बू अंकल ने सलमान खान से मिलने के लिए किया ये काम, फिर कुछ यूं खींची सेल्फी

बता दें, नेहरा के खिलाफ हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और चंडीगढ़ में आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि पिछले कुछ साल से फरार चल रहे नेहरा के सिर पर नकद ईनाम घोषित किया गया था. राजस्थान के चुरू जिले के कलौरी गांव का निवासी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई गिरोह का शार्प शूटर था. वह छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहा. 

सलमान के सामने इमोशनल हुए अनिल कपूर, बोले- कभी-कभी बीवी को ‘माधुरी’ कह देता था और फिर...

टिप्पणियां
लारेंस विश्नोई गिरोह एक खतरनाक गिरोह है. यह गिरोह फेसबुक और व्हाट्सअप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी सक्रिय रहता है. नेहरा और उसका गिरोह इनेलो नेता के भाई हत्या की कोशिश में शामिल रहा. चंडीगढ़ में मेडिकल स्टोर के मालिक से तीन करोड़ की फिरौती मांगने, पुलिस हिरासत से अपने सहयोगी दीपक को छुड़ाने में पुलिस टीम पर गोलीबारी करने और कुरूक्षेत्र में एसयूवी लूटने के लिए एक व्यक्ति की हत्या के मामले में यह गिरोह लिप्त रहा. 

VIDEO: 'रेस 3' के प्रमोशन में व्यस्त हैं अभिनेता सलमान खान...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement