फोर्ब्स: सलमान खान की सालाना कमाई 232 करोड़ रुपये, जानें कितना कमाते हैं शाहरुख-विराट

फोर्ब्स ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटी की सूची जारी की है.

फोर्ब्स: सलमान खान की सालाना कमाई 232 करोड़ रुपये, जानें कितना कमाते हैं शाहरुख-विराट

खास बातें

  • फोर्ब्स ने जारी की सबसे ज्यादा कमाई वाले टॉप100 इंडियन सेलिब्रिटी की सूची
  • सलमान खान की ब्रैंड वैल्यू सबसे अधिक
  • शाहरुख दूसरे और विराट कोहली तीसरे नंबर पर
नई दिल्ली:

फोर्ब्स ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटी की सूची जारी की है. इसमें पिछली बार की तरह इस बार भी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ही टॉप पर हैं. 51 साल के सलमान की सालाना कमाई 232.83 करोड़ रुपए हैं. इस साल रिलीज हुई 'ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफिस पर खासा रिस्पॉन्स न दे पाने के बाद भी सलमान टॉप पर बने रहे. फोर्ब्स द्वारा जारी की गई टॉप 3 सेलिब्रिटी पिछले साल की तरह बिल्कुल वही है. पहले स्थान पर सलमान तो वहीं दूसरे और तीसरे पोजिशन पर क्रमश: शाहरुख खान और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं. फिलहाल फोर्ब्स ने यह भी कहा कि इस बार फॉर्मूला चेंज करके लिस्ट तैयार की गई है.

पढ़ें: Tiger Zinda Hai Movie Review: टाइगर की जोरदार 'दहाड़'

दूसरे पोजिशन पर आने वाले 52 साल के शाहरुख की इस साल कोई भी ऐसी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी. इसके बावजूद उन्होंने अपना ब्रैंड वैल्यू बरकरार रखा है. उनकी सालाना कमाई 170.5 करोड़ रुपए है. इस साल शाहरुख की 'रईस' और 'जब हैरी मेट सेजल' फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. वहीं तीसरे पोजिशन पर फोर्ब्स के लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जगह मिली. विराट कोहली ने अपने कप्तानी में न सिर्फ टीम इंडिया को टेस्ट और वनडे में टॉप पर पहुंचाया, बल्कि कई ऐड में भी काम करके अपनी ब्रांड वैल्यू टॉप 3 में जगह बनाई. जारी हुई लिस्ट के अनुसार विराट की सालाना कमाई 100.72 करोड़ रुपए हैं.

पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' की इन 5 वजहों को जानने के बाद, फिल्म देखने से खुद को रोक नहीं पाएंगे आप

इस लिस्ट में चौथे पोजिशन पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार हैं, जिनकी सालाना कमाई 98.25 करोड़ रुपए है. खिलाड़ी कुमार की फिल्म 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' ने बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. पांचवे स्थान पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अभी भी गेम में बने हुए हैं, लेकिन इस बार बल्ले से नहीं बल्कि कमाई से. सचिन की कमाई 82.50 करोड़ रुपए है. छठवें नंबर पर आमिर खान 68.75 करोड़ रुपए तो वहीं सातवें पोजिशन पर बॉलीवुड से हॉलीवुड की तरफ रुख करने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा हैं. बता दें कि प्रियंका एकलौती महिला है, जिन्होंने टॉप 10 की लिस्ट में जगह बनाई.

पढ़ें: सलमान खान ने खोला अपना सबसे बड़ा राज, 9 साल की उम्र तक करते थे ये काम

आठवें स्थान पर 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. उनकी ब्रांड वैल्यू को देखा जाए तो वह 63.77 करोड़ रुपए सालाना है. तो वहीं 43 साल के बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन को नौवां स्थान मिला. ऋतिक की सालाना कमाई 63.12 करोड़ हैं. दसवें नंबर पर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह हैं, जिनकी 62.63 करोड़ रुपए की सालाना कमाई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिग बॉस सीजन-11 में सलमान खान ने लगाए ठुमके


 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...