NDTV Khabar

सलमान खान को इंदौर से चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस! कुछ इस तरह मिला इशारा

मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से फिल्म अभिनेता सलमान खान को चुनाव लड़ाए जाने की मांग के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के अनुरोध पर सलमान ने राज्य में पर्यटन और विरासत के प्रचार में मदद का वादा किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान को इंदौर से चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस! कुछ इस तरह मिला इशारा

सलमान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सलमान खान करेंगे एमपी टूरिज्म में मदद
  2. प्रचार में मदद का किया वादा
  3. एमपी मुख्यमंत्री ने किया अनुरोध
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र से फिल्म अभिनेता सलमान खान को चुनाव लड़ाए जाने की मांग के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के अनुरोध पर सलमान ने राज्य में पर्यटन और विरासत के प्रचार में मदद का वादा किया है. सलमान के इस वादे को उनकी कांग्रेस से बढ़ती नजदीकियों के तौर पर देखा जा रहा है. कमलनाथ ने गुरुवार को ऐलान किया कि सलमान खान अप्रैल माह में राज्य के पर्यटन और विरासत को बढ़ावा देने के लिए राजी हो गए हैं. कमलनाथ के इस ऐलान के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि सलमान खान की कांग्रेस से नजदीकियां बढ़ रही हैं.

लखनऊ में भगवाधारी गुंडों ने कश्मीरियों को पीटा तो बॉलीवुड एक्ट्रेस का फूटा गुस्सा- दाढ़ी रखने वाला हर शख्स आतंकी नहीं...

मुख्यमंत्री ने राजधानी में अपनी सरकार के 76 दिनों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड संवाददाताओं के बीच जारी किया. कमलनाथ ने कहा, "फिल्म स्टार सलमान खान इंदौर से हैं. मैंने उनसे फोन पर चर्चा करते हुए उनसे कहा कि आप मध्य प्रदेश में क्या मदद कर सकते हैं तो सलमान ने कहा कि वह टूरिज्म और हेरिटेज के क्षेत्र में काम करेंगे. एक अप्रैल से 18 अप्रैल तक वह मध्य प्रदेश में रहेंगे."


सलमान खान का इंदौर से गहरा नाता है. इंदौर में ही जन्मे सलमान का यहां से गहरा लगाव है, उनके बचपन के कई साल यहीं गुजरे हैं. वह यहां आते भी रहते हैं और इंदौर के लोग उन्हें अपना मानते हैं. सलमान को इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग जनवरी में उठी थी. कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश यादव ने तो सार्वजनिक तौर पर कहा था कि सलमान इंदौर से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं करीना कपूर को भी भोपाल से चुनाव लड़ाने की मांग उठ चुकी है.

Women's Day: अमिताभ बच्चन से लेकर मल्लिका शेरावत तक, कई बॉलीवुड सेलेब्स ने कुछ यूं दी बधाई

सलमान ने कमलनाथ को एक से 18 अप्रैल तक मध्य प्रदेश में रहकर राज्य के पर्यटन और विरासत के प्रचार में मदद का भरोसा दिलाया है. यह वह समय होगा, जब लोकसभा चुनाव का प्रचार चरम पर होगा. इस आधार पर लोगों का अनुमान है कि फिल्म अभिनेता सलमान खान राज्य में कांग्रेस के लिए मददगार हो सकते हैं.

सलमान खान के राजनेताओं से करीबी रिश्ते किसी से छुपे नहीं हैं. वह गुजरात के कई आयोजनों में हिस्सेदारी कर चुके हैं. वहां पतंगबाजी प्रतियोगिता में तो सलमान खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पतंग भी उड़ा चुके हैं. इस मौके पर सलमान खान ने मोदी की जमकर तारीफ भी की थी. सलमान ने फिल्म 'जय हो' का गुजरात में प्रमोशन करते हुए मोदी की सराहना की थी. इतना ही नहीं, सलमान खान की मिजोरम के भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू से भी काफी करीबी है. दोनों कई मौकों पर एक साथ नजर भी आए हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट आईएएनएस से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement