NDTV Khabar

Sanju Box Office Collection Day 1: सलमान खान से आगे निकले रणबीर कपूर, पहले दिन बना डाला ये रिकॉर्ड

Sanju Breaks Box Office Records: रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' को साल 2018 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग मिली है. 'संजू' ने सलमान खान, टाइगर श्रॉफ की फिल्मों को पछाड़ दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sanju Box Office Collection Day 1: सलमान खान से आगे निकले रणबीर कपूर, पहले दिन बना डाला ये रिकॉर्ड

Sanju Box Office Collection: रणबीर कपूर बने बॉक्स ऑफिस के बादशाह

खास बातें

  1. बॉक्स ऑफिस पर छाया रणबीर कपूर की जलवा
  2. Sanju को मिली साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग
  3. पहले दिन फिल्म के खाते में आए 32 करोड़ रुपये
नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू (Sanju)' को साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था और सिनेमाघरों पर आते ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, 'संजू' ने ओपनिंग डे पर 34.75 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है. इसी के साथ रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म को साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. कलेक्शन के मामले में रणबीर कपूर की 'संजू' ने सलमान खान स्टारर 'रेस-3', टाइगर श्रॉफ की 'बागी-2', दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अभिनीत 'पद्मावत' को पीछे छोड़ दिया है. इतना ही नहीं, 'संजू' के जरिए रणबीर कपूर को उनके अब तक के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है.

'संजू' का बॉक्स ऑफिस पर एकतरफा राज़, जानें दूसरे दिन कितना कमा पाई रणबीर कपूर की फिल्मसलमान खान स्टारर 'रेस-3' ने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. रणबीर कपूर की 'संजू' यह आंकड़ा पार करते हुए साल की नंबर-1 ओपनिंग कमाई करने वाली फिल्म बनी है. लिस्ट में तीसरी पोजिशन पर 'बागी-2 (25.10 करोड़)', चौथे नंबर पर 'पद्मावत (19 करोड़ रुपये)' और पांचवे पर 'वीरे दी वेडिंग (10.70 करोड़)' है.

Sanju में संजय दत्त और रणबीर कपूर की केमिस्ट्री का खुला राज, फिल्म रिलीज से पहले अहम फुटेज हुई लीक

तरण आदर्श के मुताबिक, 'संजू' के जरिए रणबीर कपूर को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. इससे पहले उनकी फिल्म 'बेशर्म' ने 21.56 करोड़, 'ये जवानी है दीवानी' ने 19.45 करोड़, 'ऐ दिल है मुश्किल' ने 13.30 और 'तमाशा' ने पहले दिन 10.94 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. मालूम हो कि, 'मुन्नाभाई' सीरीज के जरिये संजय दत्त के करियर की बेहतरीन फिल्में देने वाले राजकुमार हिरानी ने 'संजू' में उनकी जिंदगी को ही परदे पर उतार दिया है. राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर को परदे पर संजय दत्त बनाया है, और उन्होंने संजू के किरदार को बखूबी निभाया भी है. राजकुमार हिरानी 'संजू (Sanju)' में कहीं भी जजमेंटल नहीं हुए हैं, और उन्होंने संजय दत्त को किसी खाके में बांधकर पेश करने की कोशिश भी नहीं की है. राजकुमार हिरानी ने 'संजू' में संजय दत्त की ड्रग्स से जंग और मुंबई बम विस्फोट तथा आर्म्स एक्ट में नाम आने की वजह से जो-जो झेला उसको बखूबी दिखाने की कोशिश की है. 'संजू' पूरी तरह से संजय दत्त के जिंदगी में लिए गए कई गलत फैसले और उनकी वजह से पैदा हुए संघर्ष पर फोकस है.

मुन्ना भाई बन रणबीर कपूर ने मारा ये डायलॉग, 60 लाख बार देखा गया 'संजू' का दूसरा टीजर

टिप्पणियां
फिल्म का संगीत अच्छा है, और पुराने दौर को भी जिंदा करता है. 'संजू' की जान, रणबीर कपूर हैं. ‘संजू’ का बजट लगभग 100 करोड़ रु. बताया जाता है, ऐसे में इसे बॉक्स ऑफिस पर कड़ी मेहनत करनी होगी, वैसे फिल्म को लेकर दर्शकों में अच्छा क्रेज है. जिस रफ्तार से 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर रहे है, उससे अनुमान लगाया जा सकता है कि फिल्म महज 3 दिन में ही अपनी लागत निकाल लेगी.

VIDEO: रणबीर कपूर और राजू हिरानी से खास बातचीत...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement