NDTV Khabar

Sanju Box Office: बॉलीवुड की 5वीं सबसे बड़ी फिल्म बनी 'संजू', क्या तोड़ पाएगी इन 4 फिल्मों का रिकॉर्ड?

Sanju Box Office Collection Day 19: 'संजू' के लिए 'बाहुबली 2' और 'दंगल' के कलेक्शन को पार करना मुश्किल होगा. लेकिन उम्मीद है कि फिल्म जल्द ही 'पीके' और 'टाइगर जिंदा है' का रिकॉर्ड ब्रेक कर पाएगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Sanju Box Office: बॉलीवुड की 5वीं सबसे बड़ी फिल्म बनी 'संजू', क्या तोड़ पाएगी इन 4 फिल्मों का रिकॉर्ड?

Sanju Box Office: अब तक 314.58 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी 'संजू'

नई दिल्ली: रणबीर कपूर स्टारर 'संजू (Sanju)' को रिलीज हुए 19 दिन बीत चुके हैं, लेकिन फिल्म की कमाई है कि थमने का नाम ही नहीं ले रही है. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी यह फिल्म दिन-ब-दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड कायम कर रही है. संजय दत्त की बायोपिक ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. जी हां, 'संजू' हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5वीं फिल्म बन गई है. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, 'संजू' ने सलमान खान स्टारर 'बजरंगी भाईजान' के कलेक्शन को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम पाया है.

Sanju Making Video: 'मुन्ना भाई' जैसा दिखने के लिए रणबीर कपूर को बेलने पड़े थे इतने पापड़, देखें

बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, 'बाहुबली 2' हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्म है. लिस्ट में दूसरा स्थान आमिर खान स्टारर 'दंगल' और तीसरी पोजिशन पर 'टाइगर जिदा है' है. चौथे नंबर पर आमिर खान की 'पीके' और पांचवी पोजिशन पर सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का कब्जा था. 314.50 करोड़ रुपये का बिजनेस कर रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' ने 'बजरंगी भाईजान' का रिकॉर्ड ब्रेक किया और पांचवी पोजिशन पर हाथ जमा लिया.

एक नजर, टॉप-5 फिल्मों का कलेक्शन (Top Five Nett Grossers Of All Time)
1- 'बाहुबली-2' : 510.36 करोड़ रुपये
2- 'दंगल'- 374.53 करोड़ रुपये
3- 'टाइगर जिंदा है'- 339.00 करोड़ रुपये
4- 'पीके'- 337.72 करोड़ रुपये
5- 'संजू'- 314.50 करोड़ रुपये

वैसे, 'संजू' के लिए 'बाहुबली 2' और 'दंगल' के कलेक्शन को पार करना मुश्किल होगा. लेकिन उम्मीद है कि फिल्म जल्द ही 'पीके' और 'टाइगर जिंदा है' का रिकॉर्ड ब्रेक कर पाएगी. 

Race 3 Vs Sanju: 300 करोड़ पार हुई सलमान खान की 'रेस-3', लेकिन 'संजू' के आगे तोड़ा दम

टिप्पणियां
मालूम हो कि, 'संजू' को ऑडियंस और क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और दर्शकों के बीच इसका क्रेज कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. पहले दिन 34.75 करोड़ रुपये बटोरने वाली यह बायोपिक, साल 2018 की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी. 'संजू' ने पहले हफ्ते 200.08 करोड़ रुपये उगाहे जबकि दूसरे हफ्ते की कमाई 89.75 करोड़ रु. रही. तीसरे शुक्रवार फिल्म ने 4.25 करोड़, शनिवार को 7.25 करोड़, रविवार को 8.50 करोड़, सोमवार को 2.50 करोड़ और मंगलवार को 2.25 करोड़ रुपये का बिजनेस किया. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, तीसरे हफ्ते फिल्म के खाते में अब तक (4 दिनों में) 24.70 करोड़ रुपये आए और इसी के साथ शुरुआती 19 दिनों में फिल्म ने 314.58 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन कर डाला है.

VIDEO: रणबीर कपूर और राजू हिरानी से खास बातचीत...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement