NDTV Khabar

संजय दत्त के प्रति 'नफरत' कम करने के लिए 'संजू' के डायरेक्टर ने किया था ये काम, खुद किया खुलासा

राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने अपनी सुपरहिट फिल्म 'संजू (Sanju)' को लेकर बड़ा खुलासा किया है. राजकुमार हिरानी ने बताया है कि एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बायोपिक (Biopic) ‘संजू’ में अतिरिक्त हिस्सा जोड़ा गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संजय दत्त के प्रति 'नफरत' कम करने के लिए 'संजू' के डायरेक्टर ने किया था ये काम, खुद किया खुलासा

'संजू' की स्क्रिप्ट में राजकुमार हिरानी ने किए थे बदलाव

खास बातें

  1. राजकुमार हिरानी ने किया खुलासा
  2. संजय दत्त की बायोपिक में किए ये बदलाव
  3. सुपरहिट रही थी 'संजू' फिल्म
नई दिल्ली: राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) ने अपनी सुपरहिट फिल्म 'संजू (Sanju)' को लेकर बड़ा खुलासा किया है. राजकुमार हिरानी ने बताया है कि एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) की बायोपिक (Biopic) ‘संजू’ में अतिरिक्त हिस्सा जोड़ा गया ताकि लोगों में उनके प्रति फैली ‘नफरत’ की भावना को सहानुभूति में बदला जा सके. राजकुमार हिरानी ने बताया कि  शुरूआती संपादित फिल्म में अभिनेता की कहानी को जस का तस दिखाया गया था और उसे लोगों ने पसंद नहीं किया था. उन्होंने कहा कि शूटिंग के दौरान उन्हें लगा "मैं  क्या कर रहा हूं. मैं गलत दिशा में जा रहा हूं."

सपना चौधरी ने रैंप पर उड़ाया गरदा, इन अदाओं के साथ की कैटवॉक, Video हुआ वायरल



खेसारी लाल यादव का 'दिल हुआ बदतमीज' तो काजल राघवानी ने यूं लगाई अक्ल ठिकाने, 45 लाख बार देखा गया Video

राजकुमार हिरानी ने समाचार एजेंसी 'भाषा' को बताया कि असल में जब पहला संपादन तैयार हुआ और हमने लोगों के लिए उसकी स्क्रीनिंग रखी तो उन्होंने इसे पसंद नहीं किया था. उन्होंने बताया कि वे इस व्यक्ति को पसंद नहीं करते और वे इसे नहीं देखना चाहते. डायरेक्टर ने यह भी बताया कि वह चाहते थे कि सच्ची कहानी दिखाई जाए क्योंकि वह संजय के प्रति किसी तरह की सहानुभूति नहीं पैदा करना चाहते थे. उन्होंने शुरू में उसे वैसा ही दिखाया जैसा वह है. लेकिन बाद में उन्हें महसूस हुआ कि वह हमारा नायक है और हमें उसके लिए कुछ सहानुभूति रखने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अपने मुख्य चरित्र के लिए सहानुभूति बनाने के लिए फिल्म में कुछ हिस्से जोड़े गए जो पहले इसमें नहीं थे.

पापा सैफ अली खान संग खेल के मैदान में उतरे तैमूर, फुटबॉल खेलते Video हुआ वायरल



Ganesh Chaturthi 2018: शिल्पा शेट्टी के घर 'गणपति बप्पा' की यूं मनीं खुशियां; संजय दत्त के घर विराजे गणेश- Video

उन्होंने बताया कि अदालत का फैसला आने के बाद खुद की जान लेने की कोशिश करने वाला हिस्सा फिल्म में नहीं था जिसे बाद में फिल्माया गया. यह मूल पटकथा में नहीं था. उनका सोचना है कि इससे कुछ सहानुभूति मिलेगी. उन्होंने कहा कि हर फिल्म एक यात्रा होती है. कुछ चीजों पर काम किया जाता है और कुछ पर नहीं. उन्हें अब भी इस फिल्म में कमियां दिखाई देती हैं लेकिन आप अपना बेहतर देने की कोशिश करते हैं.

टिप्पणियां
(इनपुटः भाषा)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement