NDTV Khabar

सावन में ये 10 भजन जरूर सुनना पसंद करेंगे आप, कांवरिया ऐसे लगा रहे 'बोल बम' के नारे... देखें Video

सावन के सोमवार की शुरूआत भगवान शंकर के अच्छे भजन के साथ हो जाये तो पूरा दिन शानदार गुजरता है. सावन में भगवान शिव के भक्त बोल बम के नारे के साथ सड़कों पर निकल पड़ते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सावन में ये 10 भजन जरूर सुनना पसंद करेंगे आप, कांवरिया ऐसे लगा रहे 'बोल बम' के नारे... देखें Video

सावन के मौके पर भक्ति गाने

खास बातें

  1. सावन के गाने हुए सुपरहिट
  2. यूट्यूब पर करने लगा ट्रेंड
  3. 'बोल बम' के ऐसे लग रहे नारे
नई दिल्ली:

सावन के सोमवार की शुरूआत भगवान शंकर के अच्छे भजन के साथ हो जाये तो पूरा दिन शानदार गुजरता है. सावन महीना शुरु होते ही भगवान शिव के भक्त कांवड़ लेकर बोल बम के नारे के साथ सड़कों पर गुजरना शुरू हो जाता है. सभी कांवड़ भक्त भोले बाबा को जल चढ़ाने के लिए हजारों-लाखों कदम पैदल चलकर दर्शन करने पहुंचते हैं. शिव शंकर के मंदिर में कांवरिया भक्त 'बोल बम' का नारा लगाते हुए जाते हैं और कुछ तो भगवान शिव के भजन भी गाते हुए जाते हैं. ऐसे में सावन के कुछ गाने ऐसे भी हैं जो कई सालों से प्रचलित है और आज भी सावन में लोग इन्हीं गानों को गुनगुनाते हैं.

भोजपुरी सॉन्ग 'ऐ गणेश के पापा' ने बदली इस सिंगर की जिंदगी, सावन में हुआ वायरल- देखें Video

गुलशन कुमार के केदारनाथ के दर्शन, हरिद्वार के मंदिरों के दर्शन, भोलेनाथ की पूजा, सावन, कांवड़ व गंगा घाट से जुड़ें गाने काफी मशहूर हैं. सावन के मौके पर कई तो हिंदी फिल्मों के गाने भी खूब गाये जाते हैं. यूट्यूब पर एक नंबर पर सावन का गाना ट्रेंड कर रहा है, जो 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


देखें वीडियो-

यह कुल 10 सावन गानों का कलेक्शन हैं. 'चलो शिव शंकर के मंदिर में भक्तों', 'हे शम्भू बाबा मेरे भोलेनाथ', 'चल कांवरिया चल कांवड़ उठा', 'प्रभु मेरे मन को बना दे शिवाला', 'शिव का नाम', 'लेके कांवर मंदिर में...', 'जय भोले जय भंडारी', 'शिव पूजा में मन लीन रहे', 'तू ही सत्यम शिवम सुंदरम्', 'मेरे नाथ हो भोलेनाथ तुम' जैसे मशहूर गाने ट्रेंड में बने हुए हैं.

देखें वीडियो-

सावन के महीने में अंजना सिंह का आया 'नागराज' पर दिल, बोलीं- बलम मोरे इलायची के दाना...देखें Video

सावन पर एक गाना भी काफी मशहूर हुआ था. सावन का महीना शुरू हो चुका है, और श्रद्धालु कांवड़ लेकर निकल पड़े हैं. बाबा भोले और बोल बम की गूंज है. ऐसे में भोजपुरी का एक पुराना गीत काफी पॉपुलर हो रहा है.

देखें वीडियो-

टिप्पणियां

इस गाने ने भोजपुरी सिंगर को लोकप्रियता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था. कल्पना पटवारी का 2003 का सॉन्ग 'ऐ गणेश के पापा' ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement