शाहरुख खान और गौरी खान पड़ सकते हैं मुसीबत में, ED ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्यवाही करते हुए रोजवैली चिट फंड घोटाले में करोड़ों की संपत्ति को जब्त कर लिया है.

शाहरुख खान और गौरी खान पड़ सकते हैं मुसीबत में, ED ने जब्त की करोड़ों की संपत्ति

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) पड़ सकते हैं मुसीबत में

खास बातें

  • शाहरुख खान और गौरी खान पर गिरी ईडी की गाज
  • रोज वैली घोटाले में संपत्ति हुई जब्त
  • जूही चावला के पति जय मेहता का नाम भी शामिल
नई दिल्ली:

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) और एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) के पति जय मेहता (Jay Mehta) मुसीबत में पड़ते नजर आ रहे हैं. दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता के सेंट जेवियर्स कॉलेज, कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स (KRSPL) और अन्य की 70 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त कर लिया है. और 17,520 करोड़ रुपये के रोज वैली चिट फंड (Rose Valley Chit Fund) घोटाले में बाकी सम्मलित लोगों की जांच चल रही है.

योगी आदित्यनाथ ने अरविंद केजरीवाल पर बिरयानी को लेकर कसा तंज तो बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- कोई खिलाओ इन्हें...

ईडी (ED) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विभिन्न कंपनियों और व्यक्तियों की संपत्तियों को जब्त किया है, जिन्हें रोज वैली ग्रुप से फंड मिलता था. मल्टीपल रिसॉर्ट्स, सेंट जेवियर्स कॉलेज और KRSPL के 16.2 करोड़ रुपये के बैंक खाते प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत जब्त किए गए हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के एक सोर्स ने इस बात का खुलासा किया कि इसका शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान से कोई लेना-देना नहीं है. 

सलमान खान ने मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ को बताया 'यंगर ब्रदर', बोले- इन्हें छोटा भाई कहना ही पड़ेगा क्योंकि...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोर्स ने बताया कि जो भी 'रोज वैली (Rose Valley)' के साथ समझौता हुआ था वह केवल एक स्पॉन्सरशिप डील थी, इससे ज्यादा इसमें कुछ नहीं है. बता दें, ईडी द्वारा रोज वैली ग्रुप मामलों में जब्त की गई संपत्तियों का मूल्य लगभग 4,750 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. सेंट जेवियर्स कॉलेज और नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स (KRSPL) को रोज वैली ग्रप के खातों से पैसे मिला करते थे. बैंक खातों के अलावा ईडी ने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैटऔर रोजवैली समूह का एक होटल जब्त किया है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...