NDTV Khabar

शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि

बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की उपलब्धियों में एक और नगीना जुड़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने दी डॉक्टरेट उपाधि

Shahrukh Khan को मिली डॉक्टरेट मानद उपाधि

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की उपलब्धियों में एक और नगीना जुड़ गया है. किंग खान (Shahrukh Khan) को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन (The University of London) ने डॉक्टरेट की उपाधि दी है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को यह डिग्री फिलांथ्रोपी सब्जेक्ट में मिली है. इसकी जानकारी खुद शाहरुख खान ने दी है. अपने ट्विटर अकाउंट पर जानरकारी साझा करते हुए लिखा कि यूनिवर्सिटी ऑफ लॉ का धन्यवाद और वहां से ग्रैजुएट होने वाले छात्रों को भविष्य के लिए मेरी शुभकामनाएं. यह उपाधि हमारी टीम को आगे भी निस्वार्थ काम करने में मददगार होगी. शाहरुख (Shahrukh Khan) ने अपने ट्वीट में मीर संस्थान का जिक्र किया.    

आखिर क्यों शाहरुख खान की पार्टी में अपना खाना लेकर गए आमिर खान


अभिनन्दन की वापसी पर शाहरुख ने जताई खुशी, कहा- आपकी बहादुरी हमें मजबूत बनाती है

शाहरुख (Shahrukh Khan) मीर नाम की एक NGO चलाते हैं जोकि एसिड अटैक पीड़ितों के लिए काम करता है. बता दें कि गुरुवार को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ने 350 छात्रों के बीच शाहरुख को यह उपाधि दी है. यह पहला मौका नहीं है जब शाहरुख को मानद उपाधि दी गई हो. इससे पहले साल 2009 में यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर और साल 2015 में उन्हें यूनिवर्सिटी ऑफ एडिनबर्ग से भी मानद उपाधि से नवाजा जा चुका है. सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के फैंस उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जता रहे हैं. 

आमिर ने शाहरुख के गिफ्ट को पांच साल तक हाथ नहीं लगाया था, वजह खुद बताई

टिप्पणियां

बॉलीवुड में शाहरुख खान के खाते में कई सारी शानदार हिट फिल्में हैं. जिसमें दिल वाले दुल्हनिया, चक दे, कभी अलविदा न कहा, कल हो न हो शामिल हैं. शाहरुख खान को अपनी फिल्मों के लिए कई पुरुस्कार मिल चुके हैं.     

Video: मीडिया से बात करते हुए शाहरुख खान ने खोले दिल के राज



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement