NDTV Khabar

Birthday Special: मां ने की थी चप्पल से पिटाई, जानें Sidharth Malhotra से जुड़ी खास बातें

18 साल की उम्र से ही सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी, लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे. वह एक्टिंग करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने काफी भाग-दौड़ भी की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Birthday Special: मां ने की थी चप्पल से पिटाई, जानें Sidharth Malhotra से जुड़ी खास बातें

33 साल के हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा.

खास बातें

  1. 33 साल के हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा
  2. पढ़ाई में फिसड्डी सिद्धार्थ 9वीं क्लास में हुए थे फेल
  3. 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से किया डेब्यू
नई दिल्ली: फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा 33 साल के हो चुके हैं. पर्दे पर रोमांटिक किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ लड़कियों के मामले में बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं. 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ने उन्हें पहचान तो दिलाई लेकिन इस ब्रेक के लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी. उन्होंने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे. वह एक्टिंग करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने काफी भाग-दौड़ भी की. इस बीच फिल्ममेकर करण जौहर ने उन्हें अपनी फिल्म 'माय नेम इज खान' में सह-निर्देशक के तौर पर काम करने का मौका दिया. करण की ही पारखी नजरें थी कि वह सिद्धार्थ की प्रतिभा और एक्टिंग के उनके जुनून को भांप गए और उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ ब्रेक दिया.

वरुण धवन ने इशारे में बताई आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के बीच अफेयर होने की बात
 
सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी, 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. इनके पिता सुनील मल्होत्रा नेवी में कर्मचारी हैं. सिद्धार्थ ने लिखाई-पढ़ाई दिल्ली में ही की. पिछले साल रिलीज फिल्म 'बार बार देखो' के प्रमोशनल इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने बताया था कि पढ़ाई के मामले में वह फिसड्डी थे. सिद्धार्थ के मुताबिक, "मैं स्कूली दिनों में पढ़ने में बहुत कमजोर था और चूंकि मध्यम वर्गीय परिवार से रहा हूं, तो हमारे घर में पढ़ाई को बहुत अहमियत दी जाती है. नौवीं कक्षा में जब मैं फेल हो गया था, तो मेरी मां ने मुझे चप्पल से पीटा था."  

आलिया का नाम लेते वक्त लड़खड़ाए सिद्धार्थ, जैकलीन को खलती है बॉयफ्रेंड की कमी

स्कूल और कॉलेज के दौरान ही सिद्धार्थ ने मॉडलिंग में हाथ आजमाया. सिद्धार्थ के करियर की अब तक की फिल्मों में रोमांटिक कॉमेडी 'हंसी तो फंसी', 'एक विलेन', 'कपूर एंड संस', 'ब्रदर्स', 'ए जेंटलमेन', 'इत्तेफाक' हैं. इन फिल्मों में सिद्धार्थ ने अलग-अलग तरह की भूमिकाएं निभाई हैं. 'एक विलेन' में सिद्धार्थ का काबिलेतारीफ अभिनय देखने के बाद सलमान खान ने उन्हें एक डिजाइनर घड़ी तोहफे में दी थी.
 
फिल्मों के अलावा सिद्धार्थ कई ब्रांडों का एंडोर्स करते हैं, जिनमें 'कोका कोला', 'कॉरनेटो', 'अमेरिकन स्वान' और ओप्पो शामिल है. सिद्धार्थ मल्होत्रा 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं. इसके साथ ही उन्हें साल के सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड भी मिल चुका है. 

भोजपुरी गानों पर थिरके सलमान खान, इनके साथ लगाए Lollypop Lagelu पर ठुमके

टिप्पणियां
फिल्मी दुनिया से इतर सिद्धार्थ की छवि जमीन से जुड़े इंसान की है. वह विभिन्न सामाजिक कार्यो से जुड़े हुए हैं. उत्तराखंड में बाढ़ के समय सिद्धार्थ ने वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, आदित्य रॉय कपूर और हुमा कुरैशी के साथ मिलकर एक समारोह के जरिए पूंजी जुटाई थी. 
 
 

A post shared by Sidharth Malhotra (@s1dofficial) on

सिद्धार्थ रग्बी के शानदार खिलाड़ी है. इसके साथ ही उनका प्रकृति के प्रति लगाव काबिलेतारीफ है. यही वजह है कि उन्हें 'टूरिज्म न्यूजीलैंड' का पहला भारतीय एंबेसेडर बनाया गया है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: IANS)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement