सोना महापात्र ने रिलीज किया 'नित खैर मंगा' सूफी कव्वाली का फीमेल वर्जन, खूब पसंद किया जा रहा है Video

सोना महापात्र (Sona Mohapatra) पहली भारतीय महिला गायक बन गई हैं, जिन्होंने कव्वाली 'नित खैर मंगा' को एक फंक-फ्यूजन अंदाज में जारी किया है.

सोना महापात्र ने रिलीज किया 'नित खैर मंगा' सूफी कव्वाली का फीमेल वर्जन, खूब पसंद किया जा रहा है Video

सोना महापात्र (Sona Mohapatra) ने रिलीज किया 'नित खैर मंगा' का फीमेल वर्जन

खास बातें

  • सोना महापात्र ने रिलीज किया 'नित खैर मंगा' का फीमेल वर्जन
  • फीमेल वर्जन में सूफी कव्वाली रिलीज करने वाली पहली महिला बनीं सोना
  • खूूब पसंद किया जा रहा है सोना महापात्र द्वारा गाया गया सूफी गीत
नई दिल्‍ली:

पारंपरिक सूफी कव्वाली, 'नित खैर मंगा' जीवन भर में कई पुरुष संगीत सितारों द्वारा गाया जाने वाला सूफियाना गाना है. अब गीतकार सोना महापात्र (Sona Mohapatra) पहली भारतीय महिला गायक बन गयी हैं, जिन्होंने इस कव्वाली को एक फंक-फ्यूजन अंदाज में जारी किया है. यह गाने की मेकिंग उनकी डॉक्यूमेंट्री फिल्म "शट अप सोना" में शामिल है, जो वर्तमान में अमेरिका के टोरंटो में सबसे बड़े वृत्तचित्र हॉट डॉक्स समारोह में दिखाया जा रहा है. मूल की आत्मा और प्रामाणिकता को बरकरार रखते हुए, सोना का प्रस्तुतीकरण ताजा और शक्तिशाली है, और बिना शर्त प्यार के लिए इस शब्द का सार जीवित रखता है.

सोना महापात्र (Sona Mohapatra) के दिल में नित खैर एक विशेष स्थान रखता है. सोना के पार्टनर संगीतकार राम संपत की प्रतिभा है जिन्होंने विश्व स्तरीय प्रोडक्शन का प्रबन्ध किया है. राम हमेशा अपने संगीत के साथ नवाचार किया है. सूफी संगीत के एक बड़ी प्रशंसक, कलाकार सोना प्रेम और शांति की शैली के संदेश का पालन करती हैं. लेकिन परंपरागत रूप से केवल पुरुष द्वारा गाया जा रहा अधिकांश शैली की धारणा को चुनौती देकर सीमाओं को लांगना चाहती थीं.  ऐसे समय में जब दुनिया महामारी से विभाजित और व्याकुल खड़ी है, सोना को उम्मीद है कि यह गीत हमारे आसपास मौजूद अच्छाई की याद दिलाएगा.

Newsbeep

सोना महापात्र (Sona Mohapatra) ने इस बारे में बात करते हुए कहा, "मैं आखिरकार 'नित खैर मंगा' को अपने रिकॉर्ड किए गए संस्करण को दुनिया के सामने पेश करने के लिए बहुत खुश हूं.  मैंने एक दशक तक नुसरत साहब और उनकी कलात्मकता के लिए एक मंच के रूप में इस क्लासिक को प्रदर्शन किया है, लेकिन मेरी व्याख्या स्त्री दृष्टिकोण से बहुत अलग है.  एक कलाकार के रूप में, मैं जो सही है उसके लिए स्टैंड लेने में विश्वास करती हूं और सकारात्मकता भी फैलाती हूं. दुनिया को इस समय इसकी जरूरत है, पहले से कहीं ज्यादा.  मुझे उम्मीद है कि यह रिलीज एकता और प्रेम के संदेश को ऊपर ले जाने में मदद करेगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, सोना महापात्र (Sona Mohapatra) को लेकर कलाकार असित पटनायक ने कहा, "प्रसिद्ध गायिका सोना मोहापात्रा ने एक अजीब क्षण के बीच 'दुआ ना कोई और मंगदा' जारी किया है. यह केवल एक संयोग है कि उन्होंने मेरे काम को पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल किया है. यह पूरी तरह से उनकी खुद की रचना है, लेकिन मैं अधिक सम्मानित महसूस कर रहा हुं. वर्तमान समय में, जब हमारे देश सहित पूरी दुनिया भयानक पीड़ा और नुकसान से गुजर रही है, वह प्रेम, आशा, जीवन और हर मानव जीवन की भलाई के गीत गाती हैं.