सोनम कपूर के सरनेम चेंज करने पर हुआ हंगामा तो गुस्से में बोलीं- आनंद के नाम बदलने पर तो किसी ने बात नहीं की

सोनम कपूर के शादी के बाद नाम बदलने के फैसले की कई लोगों ने आलोचना की लेकिन अभिनेत्री का मानना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से अपने पति का सरनेम लगाने का फैसला किया.

सोनम कपूर के सरनेम चेंज करने पर हुआ हंगामा तो गुस्से में बोलीं- आनंद के नाम बदलने पर तो किसी ने बात नहीं की

सोनम कपूर और आनंद आहूजा

खास बातें

  • 8 मई को हुई थी शादी
  • आनंद आहूजा ने भी बदला नाम
  • सोनम ने भी चेंज किया नाम
नई दिल्ली:

सोनम कपूर के शादी के बाद नाम बदलने के फैसले की कई लोगों ने आलोचना की लेकिन अभिनेत्री का मानना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से अपने पति का सरनेम लगाने का फैसला किया. अभिनेत्री ने कहा कि उनके पति आनंद आहूजा ने भी शादी करने के बाद अपना नाम बदला लेकिन किसी ने इस बारे में तो बात नहीं की. सोनम ने मुंबई में 8 मई को आनंद से शादी की थी. शादी के तुरंत बाद उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपना नाम बदलकर ‘सोनम के. आहूजा ’ कर लिया था. उनके इस कदम की कई लोगों ने आलोचना करते हुए कहा था कि उनके जैसी नारीवादी हस्ती ने ऐसा पितृसत्तात्मक कदम उठाया.

मार्वल बनाएगा पहली मुस्लिम सुपरहीरो पर फिल्म, जानिए कब होगी रिलीज
 

 

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja) on


रेस 3' रिलीज होने से पहले बोले सलमान खान, 'अगर मेरी 100 करोड़ रुपये की फिल्म फ्लॉप कहलायेगी तो...'

कान से दिए वीडियो साक्षात्कार में सोनम ने कहा कि वह हमेशा नारीवादी रही हैं और नाम बदलने की पसंद उनकी है ना कि किसी और की. सोनम कॉस्मेटिक ब्रांड लॉरियल के लिए कान फिल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर उतरी थीं. बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा , "कपूर भी मेरे पिता का नाम है तो यह भी एक तरह से पुरुष का नाम है. मैंने दोनों को अपनाना चुना. आनंद ने भी अपना नाम बदला लेकिन किसी ने भी उस बारे में नहीं लिखा. मैंने बस सोशल मीडिया पर ऐसा करने का फैसला किया क्योंकि वह मेरा प्लेटफॉर्म है यह कहने के लिए कि मैंने अपनी मर्जी से कुछ चुना है." 

प्रकाश राज ने कर्नाटक की राजनीति पर कसा तंज, बोले- खेल अब शुरू हुआ है...
 

 

A post shared by SonamKAhuja (@sonamkapoor) on


कर्नाटक चुनाव पर ट्वीट करके बुरे फंसे उदय चोपड़ा, ट्रोलर्स बोले- तुमसे न हो पाएगा

आनंद ने भी इंस्टाग्राम पर अपना नाम बदलकर आहूजा से पहले ‘एस’ लगा लिया.  सोनम ने कहा, "यह मेरी निजी पसंद है किसी ने भी मेरे सिर पर बंदूक नहीं रखी. आपको उनसे (आनंद) पूछना चाहिए, उन्होंने भी अपना नाम बदला और नाम में कुछ लगाने का फैसला किया. नारीवाद का मतलब है समान अवसर और अपनी मर्जी से चीजें करने की आजादी. अगर मैं अपना नाम बदलना चाहती हूं या नहीं बदलना चाहती तो यह मेरी खुद की पसंद है." 

ऐसी खबरें है कि शादी के बाद सोनम लंदन में रहेंगी लेकिन अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने पहले भी लंदन और मुंबई के बीच वे आना-जाना करती रही हैं, तो उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं आने वाली है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुटः भाषा)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...