Sooryavanshi Review: फुल मसाला एंटरटेनर है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, सिंघम और सिम्बा का भी जलवा

Sooryavanshi Movie Review: साल 2018 में जब रोहित शेट्टी की सिंघम रिलीज हुई थी तो उसी समय इशारा मिल गया था कि 'सूर्यवंशी' की एंट्री जल्दी होने वाली है. फिल्म रिलीज हो गई है जानें कैसी है फिल्म.

नई दिल्ली :

साल 2018 में जब रोहित शेट्टी की सिंघम रिलीज हुई थी तो उसी समय इशारा मिल गया था कि  'सूर्यवंशी' की एंट्री जल्दी होने वाली है. फिल्म को 2020 में ही रिलीज हो जाना था. लेकिन कोरोना की वजह से सिनेमाहॉल बंद थे और रोहित शेट्टी इस फिल्म को बिग स्क्रीन पर ही रिलीज करना चाहते थे. वह मौका आया और उन्होंने फिल्म रिलीज की. रोहित शेट्टी बॉलीवुड के उन कुछेक डायरेक्टर्स में से हैं जो आज भी मसाला मास एंटरटेनर में यकीन करते हैं और सूर्यवंशी उसी जॉनर की फिल्म है. फिल्म में एक्शन, रोमांस, ड्रामा के साथ ही सिंघम और सिम्बा भी हैं. लेकिन दोनों को देखने के लिए थोड़ा धैर्य बनाए रखना होता है. इस तरह रोहित शेट्टी ने एक कम्प्लीट फैमिली एंटरटेनर दर्शकों के लिए पेश की है. 

सूर्यवंशी की कहानी अक्षय कुमार यानी डीसीपी वीर सूर्यवंशी की है. सूर्यवंशी अपनी धुन का पक्का है और वह आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इसी जंग के दौरान उसे एक बड़ी साजिश का पता चलता है और वह देश और मुंबई को बचाने के लिए निकल पड़ता है. उसके इस काम में साथ देते हैं सिंघम अजय देवगन और सिम्बा रणवीर सिंह. इस तरह फिल्म में एक्शन, ड्रामा और उड़ती हुई गाड़ियों के साथ हेलीकॉप्टर पर भी एक्शन सीन नजर आते हैं. रोहित शेट्टी की फिल्म की खासियत होती है ढेर सारे कैरेक्टर और वह सूर्यवंशी में भी हैं. हालांकि उनकी फिल्मों में कहानी में ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती है, और वह 'सूर्यवंशी' में भी है. इस तरह उन्होंने अपने ही स्टाइल की एक और फिल्म दर्शकों के लिए बनाई है. 

'सूर्यवंशी' में एक्टिंग की बात करें तो अक्षय कुमार ने अच्छा काम किया है, लेकिन कहीं-कहीं उनकी डायलॉग डिलीवरी बहुत ही फ्लैट हो जाती है और एक्सप्रेशंस भी छूट जाते हैं. कैटरीना कैफ ने भी अच्छा काम किया है. अजय देवगन और रणवीर सिंह का कैमियो भी मजेदार है. जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर और जावेद जाफरी ने भी अपने किरदारों को सही से निभाया है. इस तरह मसाला फिल्म प्रेमियों के लिए 'सूर्यवंशी' एकदम परफेक्ट वॉच है और दीवाली धमाका भी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 3.5/5 स्टार
डायरेक्टर: रोहित शेट्टी
कलाकार: अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह, गुलशन ग्रोवर और जैकी श्रॉफ