ये हैं भारतीय सिनेमा की पहली हीरोइन जिनके फैन्स ने बनाया था उनका मंदिर

खुशबू ने जब विवाह पूर्व सेक्स और एड्स पर अपने बेबाक ब्यान दिए तो उनके ही फैन्स ने उनके मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया

ये हैं भारतीय सिनेमा की पहली हीरोइन जिनके फैन्स ने बनाया था उनका मंदिर

एक्ट्रेस खुशबू

खास बातें

  • 1986 में गई थीं साउथ की फिल्मों में
  • असली नाम है नखत खान
  • 1990 के दशक में जबरदस्त लोकप्रियता थी
नई दिल्ली:

तमिल फिल्मों का बड़ा नाम खुशबू का असली नाम नखत खान है और उनका जन्म मुंबई में हुआ. उन्होंने हिंदी फिल्मों से बतौर बाल कलाकार करियर शुरू किया. उनकी पहली फिल्म ‘द बर्निंग ट्रेन (1980)’ थी. इसके गाने "तेरी है जमीन तेरा आसमान" में वे नजर आईं. उसके बाद उन्होंने नसीब, लावारिस, कालिया और दर्द का रिश्ता जैसी फ़िल्में भी की. साउथ की सुपरस्टार खुशबू 1985 में 'मेरी जंग' फिल्म में अनिल कपूर की बहन के रोल में भी दिखीं. उन्होंने जैकी श्रॉफ के साथ ‘जानू (1985)’ की तो 1986 में वे गोविंदा के साथ 'तन बदन'  में नजर आईं. लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर बहुत अच्छा नहीं रहा. 1986 में उन्होंने साउथ का रुख़ किया. साइथ में उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘कलियुगु पांडावुलु’ के साथ कदम रखा, जिसमें खुशबू के साथ व्यंकटेश हीरो थे. वे साउथ में लगभग 200 फिल्में कर चुकी हैं और इनमें से अधिकतर तमिल हैं. वे 47 वर्ष की हो गई हैं.
 

khushboo

यह भी पढ़ेंः Video: वरुण धवन की हीरोइन से सलमान खान ने कहा, 'चलती है क्‍या 9 से 12... '

जब बना उनका मंदिर
बॉलीवुड की हीरोइनें के साउथ में काम करने का ट्रेड शुरू करने का क्रेडिट खुशबू को ही जाता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड में की थी, और उसके बाद साउथ का रुख किया था. बात 1990 के दशक की है, उन दिनों खुशबू का करियर अपने उफान पर था. फ़ैन्स के बीच उनकी जबरदस्त लोकप्रियता थी. उस समय तक कई कलाकारों के फैन्स उनके मंदिर बना चुके थे. खुशबू पहली हीरोइन थीं जिनके फ़ैन्स ने उनके लिए मंदिर बनाया. यह मंदिर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में बना था.

Video: खुशबू से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यही नहीं इस एक्ट्रेस का क्रेज ऐसा था कि लोगों ने ख़ुशबू इडली और खुशबू कॉफी जैसे नाम तक रख डाले. लेकिन जब शादी से पूर्व सेक्स और एड्स को लेकर उनके विवादास्पद ब्यान आए तो उनके फैन्स ने अपना ग़ुस्सा मंदिर पर निकाला. इस मंदिर का जबरदस्त नुकसान पहुंचाया गया. हालांकि कोई कितना भी गुस्सा निकालता रहे लेकिन खुशबू ने हमेशा वही बात कही जो उन्हें ठीक लगी.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...