NDTV Khabar

गुरदासपुर से BJP कैंडिडेट सनी देओल को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पंजाब के गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सनी देओल (Sunny Deol) को नोटिस जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुरदासपुर से BJP कैंडिडेट सनी देओल को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, जानें क्या है मामला

सनी देओल (Sunny Deol)

खास बातें

  1. सनी देओल को मिला चुनाव आयोग का नोटिस
  2. सनी देओल ने किया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन
  3. गुरदासपुर से बीजेपी कैंडिडिट हैं सनी देओल
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव प्रचारके दौरान आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का उल्लंघन कई नेताओं ने किया. अब इस दौड़ में पंजाब के गुरदासपुर संसदीय सीट से बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार और बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actor) सनी देओल (Sunny Deol) भी शामिल हो गए हैं. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सनी देओल (Sunny Deol) को आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का कथित तौर पर उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है. दरअसल, चुनाव अधिकारियों ने बीते शुक्रवार चुनाव प्रचार बंद होने के बाद पठानकोट में सनी देओल (Sunny Deol) की जनसभा पर गंभीर रूप से संज्ञान लिया है.

सनी देओल कर रहे हैं चुनाव प्रचार तो पापा धर्मेंद्र का खत्म नहीं हो रहा प्यार, बोले- मुझे जान से भी प्यारी है...देखें Video


चुनाव अधिकारियों ने पाया कि बॉलीवुड अभिनेता (Bollywood Actor) और बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार सनी देओल (Sunny Deol) की जनसभा में लाउड स्पीकर इस्तेमाल किया गया. इसके साथ ही वहां करीब 200 लोग भी मौजूद रहे. चुनाव आयोग द्वारा जारी नोटिस में लिखा है कि सनी देओल (Sunny Deol) ने प्रचार बंद होने के बाद भी जनसभा की और आदर्श आचार संहिता (Code of Conduct) का उल्लंघन किया. आपको बता दें कि रविवार को भारत में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा, जिसमें पंजाब की 13 सीटें भी शामिल हैं. चुनाव प्रक्रिया के 48 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार पूरी तरह रोक दिया जाता है. लेकिन, चुनाव आयोग ने सनी देओल (Sunny Deol) को प्रचार बंद होने के बाद भी जनसभा करते हुए पाया. 

धर्मेंद्र बोले- सनी देओल को मैं चुनाव लड़ने की मंजूरी नहीं देता, अगर मुझे पता होता कि...

टिप्पणियां

बता दें कि सनी देओल (Sunny Deol) पंजाब की गुरदासपुर संसदीय सीट से बीजेपी (BJP) की तरफ से चुनाव मैदान में उतरे हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस (Congress) के सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) से होगा. जहां बॉलीवुड एक्टर सनी देओल  (Sunny Deol) अपनी स्टार छवि से लोगों में काफी प्रसिद्ध हैं तो वहीं सुनील जाखड़  (Sunil Jakhar) ने अपने काम के सहारे जनता के बीच अपनी जगह बनाई है. सुनील जाखड़ पहले भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं. इससे पहले यह सीट बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना के पास थी. लेकिन उनके निधन के बाद इस सीट पर सुनील जाखड़  (Sunil Jakhar) ने जीत दर्ज की. 

इनपुट (भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement