NDTV Khabar

'सुपर 30' के डायरेक्टर विकास बहल को बड़ी राहत, Metoo मामले में मिली क्लीन चिट

मीटू कैंपेन के तहत डायरेक्टर विकास बहल (Vikas Bahl) पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था, जिसके लिए उन्हें रिलायंस इंटरटेनमेंट ने क्लीन चिट दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'सुपर 30' के डायरेक्टर विकास बहल को बड़ी राहत, Metoo मामले में मिली क्लीन चिट

'मीटू मूवमेंट' के तहत लगे आरोपों पर विकास बहल (Vikas Bahl) को मिली क्लीन चिट

खास बातें

  1. विकास बहल (Vikas Bahl) को यौन उत्पीड़न मामले में मिली क्लीन चिट
  2. Metoo Campaign के तहत लगाए गए थे आरोप
  3. रिलायंस इंटरटेनमेंट की आतंरिक जांच कमेटी ने दी क्लीन चिट
नई दिल्ली:

मीटू मूवमेंट (Metoo Campaign) के तहत फिल्म निर्देशक विकास बहल (Vikas Bahl) पर भी सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्हें ऋतिक रोशन (Hritik Roshan) स्टारर फिल्म 'सुपर 30' (Super 30) से बाहर कर दिया गया था. हालांकि अब जांच कमेटी में विकास बहल को क्लीन चिट मिल गई है. जिसके बाद विकास बहल (Vikas Bahl) की दोबारा 'सुपर 30' में एंट्री हो गई है. लेकिन बता दें विकास को ये क्लीन चिट किसी कोर्ट से नहीं बल्कि 'सुपर 30' फिल्म की को-प्रोड्यूसर रिलायंस इंटरटेनमेंट (Reliance Entertainment) की इंटरनल कमेटी ने दिए हैं. रिलायंस इंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शिवाशीष सरकार (Shibasish Sarkar) ने बयान जारी करते हुए कहा, 'हां ये सही है कि इंटरनल कंप्लेंट कमिटी ने विकास बहल को क्लीन चिट दे दी है. अब जब कमेटी ने विकास बहल को क्लीन चिट दे ही दी तो हमारे पास विकास बहल को 'सुपर 30' में बहाल करने अलावा कोई और विकल्प नहीं है.'

इस कॉमेडियन की मंगेतर ने लगाया आरोप, करता था मारपीट इसलिए उठाना पड़ा ये कदम


मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, शिकायतकर्ता को कई बार कमेटी के सामने जांच के लिए बुलाया गया था. हालांकि शिकायतकर्ता कमेटी के सामने एक बार भी पेश नहीं हुई, जिसके बाद कमेटी ने मामले से जुड़े अन्य सदस्यों से कड़ी पूछताछ की और जांच के आधार पर विकास बहल को क्लीन चिट दे दी गई. 

2jafr8tg

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और विक्रमादित्य मोटवानी (Vikramaditya Motwane) ने पिछले साल सोशल मीडिया पर विकास बहल की गलती बताते हुए फैंटम फिल्म (Phantom Film) को तोड़ने का फैसला किया था. फैंटम फिल्म के सभी चार सह-मालिकों ने अपने-अपने बयान जारी कर इस प्रोडक्शन हाउस को खत्म करने का फैसला किया था. इस प्रोडक्शन हाउस के तले कई हिट फिल्में बनी हैं, जिनमें क्वीन (Queen), मसान (Masaan) और उड़ता पंजाब (Udta Punjab) जैसी फिल्में शामिल हैं। सुपर 30 फैंटम फिल्म्स के बैनर तले रिलीज होने वाली आखिरी फिल्म है. वहीं बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्म के ट्रेलर में विकास बहल को निर्देशक के रूप में श्रेय दिया जाएगा.

जीन ग्रे ने बताया, एक्स मेन में रोल के बारे में जानकर कैसा था रिएक्शन

बता दें विकास बहल (Vikas Bahl) पर मीटू कैंपेन के तहत तीन साल पहले हुए कथित यौन शोषण मामले में पिछले साल केस दर्ज किया गया था. जिसका खुलासा हफिंगटन पोस्ट ने एक महिला कर्मचारी की चेट को शेयर करते हुए किया था. महिला ने आरोप लगाया था कि विकास बहल ने उसका यौन शोषण किया है. जिस पर ऋतिक रोशन (Hritik Roshan), अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और विक्रमादित्य मोटवानी समेत कई लोगों ने उन्हें बुरा-भला कहा था. सुपरहिट फिल्म 'क्वीन' में विकास बहल के साथ काम कर चुकी एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी विकास बहल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान विकास ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement