सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को काफी झटका लगा है. एक्टर ने 34 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया.जानें सुशांत के केस में कब, कहां और क्या हुआ...

सुशांत सिंह राजपूत निधन: 14 जून से 4 अगस्त तक, जानें कब, कहां और क्या हुआ

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का 14 जून को हुआ था निधन

खास बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत ने 34 वर्ष की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा
  • बीते 14 जून को अपने घर में मृत पाए गए थे एक्टर
  • सुशांत के पिता ने की बिहार सीएम से सीबीआई जांच की मांग
नई दिल्ली:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को काफी झटका लगा है. एक्टर ने 34 वर्ष की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को लेकर फैंस से लेकर नेता भी सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. बता दें कि एक्टर ने टीवी सीरियल किस देश में है मेरा दिल से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने 'काय पो चे' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था.

निधन और अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने बीते 14 जून को आत्महत्या कर ली थी. वह अपने बांद्रा स्थित घर में अपार्टमेंट की छत से लटके पाए गए थे. हालांकि, मुंबई पुलिस को उनके आसपास से किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. निधन के अगले दिन 15 जून को सुशांत सिंह राजपूत का विले पार्ले में अंतिम संस्कार किया गया था. अंतिम संस्कार के लिए एक्टर के परिवार से उनके पिता और दो बहनें पटना से मुंबई आई थीं. इसके साथ ही कई बॉलीवुड और टीवी सितारे भी सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे. 

बिहार में केस दर्ज

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को लेकर 17 जून को सलमान खान, करण जौहर और एकता कपूर समेत 8 लोगों के खिलाफ बिहार में एक केस दर्ज कराया गया था. एडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने आरोप लगाया था कि 8 लोगों ने सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर किया है.

रिया चक्रवर्ती ने दर्ज कराया बयान 

18 जून को सुशांत सिंह राजपूत की अस्थितां पटना में गंगा नदी में विसर्जित की गईं. इसके साथ ही 18 जून को ही सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती बांद्रा पुलिस स्टेशन अपना बयान दर्ज कराने पहुंची थीं. 

पोस्टमार्टम की फाइनल रिपोर्ट

24 जून को मुंबई पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली थी, जिसमें कहा गया था कि उनके शरीर पर किसी तरह का कोई भी निशान नहीं है. रिपोर्ट में बताया कि उनका निधन दम घुटने की वजह से हुआ है, साथ ही उनके नाखून भी बिल्कुल साफ पाए गए थे. 

संजना सांघी का बयान दर्ज

30 जून को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की 'दिल बेचारा' की को-स्टार संजना सांघी ने मुंबई पुलिस को अपना बयान दिया था. बांद्रा पुलिस स्टेशन पर उनसे करीब 7 घंटे पूछताछ की गई थी. इसके साथ ही एक्टर की बहन मीतू सिंह, उनके पति और सुशांत के दोस्त महेश शेट्टी भी इस दिन पुलिस से मिले थे.

संजय लीला भंसाली से पूछताछ

6 जुलाई को मुंबई पुलिस ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली का बयान दर्ज किया, जिसमें उन्होंने बताया कि सुशांत को करीब 4 फिल्मों के लिए अप्रोच किया गया था. इन फिल्मों में गोलियों की रासलीला: राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत शामिल है.

टैलेंट मैनेजर रेशमा शेट्टी और आदित्य चोपड़ा के बयान हुए दर्ज

11 जुलाई को मुंबई पुलिस ने सलमान खान (Salman Khan) की पूर्व मैनेजर रेश्मा शेट्टी का बयान दर्ज किया था. उनसे बांद्रा पुलिस स्टेशन में करीब 5 घंटे पूछताछ की गई थी. 18 जुलाई को आदित्य चोपड़ा ने पुलिस को अपना बयान दिया था और उनसे 4 घंटे तक पूछताछ की गई.

महेश भट्ट से हुई पूछताछ

27 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने अपना बयान दर्ज कराया था. वहीं, 28 जुलाई को मुंबई पुलिस ने धर्मा प्रोडक्शन की सीईओ अपूर्वा मेहता का भी बयान दर्ज किया.

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज

27 जुलाई को सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों पर पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर एक्टर के बैंक एकाउंट से 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का भी आरोप लगाया था. 

फॉरेंसिक रिपोर्ट और नया खुलासा

29 जुलाई को आई फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह पाया गया कि जो कपड़े सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने आत्महत्या करने के लिए इस्तेमाल किये थे, वह एक्टर का वजन उठा सकते हैं. वहीं, सुशांत सिंह राजपूत के वकील विकास सिंह ने यह दावा किया कि एक्टर के परिवार ने मुंबई पुलिस को चार महीने पहले ही आगाह किया था कि वह सही लोगों के साथ नहीं हैं. एफआईआर दर्ज होने के बाद पटना पुलिस जांच के लिए मुंबई भी पहुंची. पटना पुलिस के मुंबई पहुंचने के बाद सामने आया कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग नहीं कर रही है. 

सीबीआई जांच की सिफारिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने 4 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की, जिसमें उन्होंने सुशांत के मामले में सीबीआई जांच कराने की भी मांग की. सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की.