NDTV Khabar

स्वरा भास्कर ने ट्रोलर्स को बताया 'नफरती चिंटू', बोलीं- मजबूरी में आई थी सोशल मीडिया पर; देखें Video

एनडीटीवी (NDTV) की स्पेशल यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’ में बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ‘सोशल मीडिया के सितारे: हीरो या विलेन?’ सत्र में अपने विचार रखे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्वरा भास्कर ने ट्रोलर्स को बताया 'नफरती चिंटू', बोलीं- मजबूरी में आई थी सोशल मीडिया पर; देखें Video

NDTVYuva में स्वरा भास्कर

नई दिल्ली: एनडीटीवी (NDTV) की स्पेशल यूथ कॉन्क्लेव ‘NDTV युवा’ में बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने ‘सोशल मीडिया के सितारे: हीरो या विलेन?’ सत्र में अपने विचार रखे. इस सत्र का संचालन राजीव मखनी ने किया. इस सत्र में सिंगर ध्वनि भानुशाली, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ, कलाकार कुशा कपिला, संचार सलाहकार दिलीप चेरियन और फैशन डिज़ाइनर रीना ढाका भी मौजूद थे. स्वरा भास्कर ने ट्रोलिंग और सोशल मीडिया पर अपने रवैये को लेकर भी बड़ी बेबाकी से राय रखी. स्वरा भास्कर ने यह भी बताया कि वे सोशल मीडिया पर मजबूरी में आई थीं.

जब अभिषेक बच्चन ने क्रिकेट के जरिये फीफा चीफ का मुंह किया बंद, 130 करोड़ की आबादी का उड़ाया मजाक

'रांझणा' और 'निल बटे सन्नाटा' जैसी फिल्म में नजर आ चुकीं स्वरा भास्कर ने सोशल की मीडिया की ताकत के ऊपर कहा, "सोशल मीडिया ने पब्लिक ओपियनियन की ताकत को दिखाया है. सोशल मीडिया पर सबकी आवाज बराबर है. सोशल मीडिया सबको समान धरातल पर लाने वाला माध्यम है. यही ताकत और अपील है सोशल मीडिया की. लेकिन इसका अच्छा बुरा दोनों तरह का इस्तेमाल हो सकता है." 
स्वरा भास्कर ने यह भी बताया कि वे किस तरह सोशल मीडिया पर आईं. स्वरा ने कहा, "मैं सोशल मीडिया पर मजबूरी में आई थी. मेरी पीआर ने मुझे सोशल मीडिया पर आने के लिए कहा था. इसलिए सोशल मीडिया पर मैं पैसे कमाने नहीं आई थी."

काजोल ने 'NDTV युवा' में खुद को बताया 'हिटलर मॉम', अजय देवगन के बारे में खोला ये राज

टिप्पणियां
स्वरा भास्कर अकसर ट्रोलर्स की खबर लेती रहती हैं. राजीव मखनी ने उन्हें ट्रोल डिस्टॉयर भी कहा. इस पर स्वरा ने जवाब दियाः 'मैं ट्रोलर्स को इग्नोर करती हूं. कुछ खास ट्रोल हैं. नफरत से भरे हैं. ऐसे ट्रोलर्स को मेरे दोस्त ने 'नफरती चिंटू' नाम दिया है.' स्वरा ने यह भी माना कि सोशल मीडिया जेंडर से परे है और फेमिनिज्म  ट्रोलिंग में स्थापित हो चुका है. यहां औरतें भी उतने ही अच्छे ढंग से गालियां दे रही हैं जितना मर्द. उन्होंने माना कि किसी भी घटना पर रिएक्ट न करना, उसका वीडियो बनाकर डाल देना शर्मनाक है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement