Teachers Day 2019: इस टीचर्स डे पर जानिए उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में, जिनसे मिली प्रेरणा

Teachers' Day 2019: इस टीचर्स डेस (Teachers' Day) पर जानिए बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जो देती हैं आपको सीख. शिक्षक दिवस को बना देंगी और भी खास.

Teachers Day 2019: इस टीचर्स डे पर जानिए उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में, जिनसे मिली प्रेरणा

Teachers' Day: 'टीचर्स डे' पर जानिए इन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में

खास बातें

  • 'टीचर्स डे' पर जानिए इन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में
  • इन फिल्मों ने दिखाया टीचर्स का बिल्कुल नया अंदाज
  • इस 'टीचर्स डे' पर देखें ये फिल्में
नई दिल्ली:

Teachers' Day 2019: हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे (Teachers' Day) के रूप में मनाया जाता है. इस दिन भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन (Sarvepalli Radhakrishnan) का जन्म हुआ था. शिक्षक दिवस के दिन बच्चे टीचर्स के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन करते हैं. इस दिन स्टूडेंट्स, शिक्षकों के प्रति अपना प्यार और सम्मान जाहिर करते हैं. स्कूलों में बच्चे टीचर बनकर आते हैं और अपनी से छोटी कक्षाओं के बच्चों के पढ़ाते हैं. ऐसा करने से वो शिक्षकी जिम्मेदारी और उनके प्रभाव को समझने की कोशिश करते हैं. इस शिक्षक दिवस (Teachers' Day) के मौके पर जानिए बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने अपनी कहानियों से दर्शकों को एक नया पाठ पढ़ाया. 

आदिवासी लड़की की पिटाई पर फूटा बॉलीवुड एक्ट्रेस का गुस्सा, कहा- क्या हम अब भी सेफ हैं?

ब्लैक (Black)- अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक टीचर अपने शिष्य के लिए किस हद तक जा सकता है. अमिताभ बच्चन ने अपने किरदार के जरिए ये दिखाया कि शिक्षक होना कोई पेशा नहीं है, जो केवल चार दीवारियों में कैद होकर रहे. टीचर्स डे (Teachers Day) पर एकदम परफेक्ट फिल्म है 'ब्लैक.'

सारा अली खान ने मम्मी अमृता सिंह के साथ पोस्ट की ऐसी फोटो, यूं बनाया अपना मजाक

सुपर 30 (Super 30)- ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) स्टारर ये फिल्म हाल ही में रिलीज हुई है. इस फिल्म में एक्टर ने बिहार के मैथमेटिशियन आनंद कुमार का किरदार निभाया है. इस फिल्म की कहानी आनंद कुमार के उस 'सुपर 30' बैच के इर्द गिर्द घूमती है, जिसमें से हर साल कई बच्चे आईआईटी की परिक्षा पास करते हैं. इस फिल्म की कहानी के मुताबिक अगर आप में प्रतिभा है तो आप अपने लिए खुद जगह बना लेते हो.

तारे जमीन पर (Taare Zameen Par)- आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर इस फिल्म की कहानी एक ऐसे टीचर के बारे में है, जो अपने स्टूडेंट्स में से छुपे हुए टैलेंट को बाहर निकालता है. इस फिल्म में आमिर खान, ईशान अवस्थी के डर को बाहर निकालने की हर संभव कोशिश करते हैं और आखिरकार उसमें सफल भी हो जाते हैं.

चॉक ऐंड डस्टर (Chalk N Duster): शबाना आजमी और जूही चावला की फिल्म 'चॉक ऐंड डस्टर' में शिक्षक और छात्रों के बीच आने वाली परेशानियों को फोकस में रखा गया है. टीचर्स डे (Teachers' Day) पर कमाल की फिल्म है ये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इकबाल (Iqbal): टीचर्स डे (Teachers Day) पर यह एक बेहतरीन फिल्म है, जिसमें नसीरूद्दीन शाह और श्रेयस तलपदे की शानदार एक्टिंग है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...