NDTV Khabar

न्यूयॉर्क टाइम्स ने 'द ब्यूटी विद ट्रेजेडी' मधुबाला को किया याद, ये है वजह

अमेरिका के विशिष्ट अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला को याद किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूयॉर्क टाइम्स ने 'द ब्यूटी विद ट्रेजेडी' मधुबाला को किया याद, ये है वजह

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्यूयॉर्क टाइम्स ने मधुबाला को दी श्रद्धांजलि
  2. अखबार ने मर्लिन मुनरो से की तुलना
  3. 15 'ओवरलुक्ड' महिलाओं में किया शामिल
नई दिल्ली: अमेरिका के विशिष्ट अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला को याद किया है. वजह कुछ खास इसलिए है क्योंकि अखबार ने पुराने समय में वापस जाकर दुनिया की उन 15 महिलाओं को श्रद्धांजलि दी है, जिनका योगदान काफी अहम रहा है. अखबार ने सभी महिलाओं के बारे में लिखा है, इस सेगमेंट को उन्होंने 'ओवरलुक्ड' नाम दिया है. उन्हीं में से एक मधुबाला को श्रद्धांजलि देते हुए काफी प्रशंसा की. इस रिपोर्ट को लिखने वाली आयशा खान ने मधुबाला को ट्रैजिक स्क्रीन आईकन मर्लिन मुनरो से तुलना की है.

खूबसूरत चेहरे के पीछे छिपा था दर्द, पढ़ें लाइफ की अनकही कहानियां

16 साल की उम्र में मधुबाला ने बतौर लीड एक्ट्रेस 1949 में आई फिल्म 'महल' में काम किया था, जिसमें अपोजिट रोल में एक्टर अशोक कुमार भी थे. इस फिल्म को अखबार ने आधार बनाते हुए लिखा कि मधुबाला ने ऐसी आधुनिक औरतों का किरदार निभाया है जोकि लीक से हटकर रही है.

मधुबाला हिंदी सिनेमा का ऐसा नाम है, जिसका जिक्र आते ही आंखों के आगे हसीन-जहीन चेहरा घूम जाता है. ऐसी खूबसूरती जिसे एक बार देख लिया जाए तो जेहन से निकालना मुश्किल है.  उनकी हिट फिल्मों में चलती का नाम गाड़ी, मुगल-ए-आजम, महल और हाफ टिकट जैसी फिल्मों के नाम आते हैं. उनकी खूबसूरती का डंका दुनिया भर में बजता था.

तंबाकू फैक्ट्री में काम करते थे पिता, ऐसे बन गईं बॉलीवुड की 'सौंदर्य देवी'

टिप्पणियां
थिएटर्स आर्ट्स नाम की अमेरिकी मैग्जीन ने मधुबाला को द बिगेस्ट स्टार इन द वर्ल्ड का खिताब दिया था. लेकिन उनकी जिंदगी में पिता का हस्तक्षेप ज्यादा रहा, उनकी लव लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक में उनका बहुत दखल था. उनकी जिंदगी की डोर उनके ही हाथों में थी. अपनी मुस्कान से करोड़ों लोगों का दिल जीतने वाली मधुबाला 36 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई थी.

VIDEO: शोहरत से पतन तक कैसे पहुंची ये अभिनेत्रियां...?

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement