कोरोनावायरस की शिकार हुईं कनिका कपूर के बारे में आप नहीं जानते होंगे ये 5 बातें, आत्महत्या करने की भी सोची

कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुई गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) को लंदन से लौटने के बाद आसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हिदायतों को दरकिनार करते हुए लखनऊ में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी की.

कोरोनावायरस की शिकार हुईं कनिका कपूर के बारे में आप नहीं जानते होंगे ये 5 बातें, आत्महत्या करने की भी सोची

कनिका कपूर (Kanika Kapoor)

खास बातें

  • कनिका कपूर के बारे में जानें ये 5 बातें
  • हाल ही में कोरोनावायरस की शिकार हुईं कनिका कपूर
  • कभी आत्महत्या करने की बात भी सोची थी
नई दिल्ली:

हाल ही में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुई गायिका कनिका कपूर (Kanika Kapoor) को लंदन से लौटने के बाद आसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हिदायतों को दरकिनार करते हुए लखनऊ में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी की. उनके इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये के लिए नेटिजन्स उनकी बहुत आलोचना कर रहे हैं. लेकिन सोशल मीडिया का एक वर्ग ऐसा भी है जो उनका समर्थन कर रहा है. भारतीय शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित कनिका बॉलीवुड की एक लोकप्रिय गायिका हैं. उनका जन्म और पालन-पोषण लखनऊ में हुआ. 18 साल की छोटी उम्र में, उसने शादी कर ली और 1997 में अपने पति राज चंडोक के साथ रहने लंदन चली गईं. दोनों की मुलाकात कनिका के चचेरे भाई की शादी में हुई थी. तीन बच्चों के पैदा होने के बाद दोनों का तलाक हो गया और कनिका वापस देश आ गई.

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने 2012 में 'जुगनी जी' गीत के साथ अपना गायन शुरू किया. यह गाना पाकिस्तानी सूफी गीत 'अलिफ अल्लाह' का रीमिक्स संस्करण था. सही मायने में 2014 में सनी लियोन-स्टारर 'रागिनी एमएमएस 2' के गाने 'बेबी डॉल' से प्रसिद्धि मिली. बाद में उन्होंने 'चिट्टियां कलाइयां' और 'लवली' जैसे चार्टबस्टर गाने गाए.

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने पूर्व में कहा था, "मैं शिकायत नहीं करती हूं, और चीजों को हल करने का एक तरीका खोजने की कोशिश करती हूं. अंत में जब मैं हार मानने की कगार पर थी, भगवान ने मुझे 'बेबी डॉल' गाने का अवसर दिया. तो हां, तब मेरे पास हार मानने का कोई कारण नहीं था."

एक समय ऐसा भी आया जब कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने अपनी जिंदगी खत्म करने की सोची.

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने कहा, "ऐसा तब होता है जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं, एक बुरे तलाक से गुजर रहे हैं, और वकील आपको निचोड़ रहे हैं. इसके अलावा आपके तीन बच्चे हैं, जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है, क्योंकि आपने फीस का भुगतान नहीं किया है."

कनिका कपूर (Kanika Kapoor) आगे कहा, "फिर, आप बीमार पड़ जाते हैं. आप महसूस करते हैं कि कुछ भी नहीं बचा है. लेकिन, उस समय, मुझे अपनी मां, मेरे भाई और कुछ दोस्तों का बहुत समर्थन मिला."
 

(आत्‍महत्‍या किसी समस्‍या का समाधान नहीं है. अगर आपको सहारे की जरूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं जिसे मदद की दरकार है तो कृपया अपने नजदीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं.)

हेल्‍पलाइन नंबर:

AASRA: 91-22-27546669 (24 घंटे उपलब्ध)

स्‍नेहा फाउंडेशन: 91-44-24640050 (24 घंटे उपलब्ध)

वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ: 1860-2662-345 और 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)

iCall: 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध: सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनजीओ: 18002094353 दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्‍ध)