'मोहल्ला अस्सी' की मुसीबत बढ़ी, रिलीज पर रोक भी 25 अगस्त तक बढ़ी

'मोहल्ला अस्सी' की मुसीबत बढ़ी, रिलीज पर रोक भी 25 अगस्त तक बढ़ी

फिल्म 'मोहल्ला अस्सी' का एक दृश्य

नई दिल्ली:

सन्नी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ में आपत्तिजनक दृश्य और संवाद होने का आरोप लगाते हुए दायर याचिका पर दिल्ली की एक अदालत ने इसके प्रदर्शन पर लगी रोक 25 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी।

सिविल जज किशोर कुमार ने फिल्म की रिलीज पर रोक की अवधि बढ़ा दी और केंद्रीय फिल्म प्रमाण बोर्ड (सीबीएफसी) से उस याचिका पर जवाब मांगा, जिसमें कहा गया है कि फिल्म के ट्रेलर सहित इसकी विषय वस्तु ऑनलाइन भी उपलब्ध नहीं होनी चाहिए।

याचिकाकर्ता गुलशन कुमार की ओर से पेश होते हुए वकील सचिन मिश्रा ने कहा, 'हमने अदालत से अनुरोध किया है कि प्रतिबंध तो एक चीज है लेकिन फिल्म की विषय वस्तु, इसका ट्रेलर इंटरनेट पर भी उपलब्ध नहीं होना चाहिए।' एक स्थानीय अदालत ने 30 जून को फिल्म की रिलीज पर देश भर में रोक लगा दी थी।

अदालत ने कहा था कि इसने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है और इसके कथित आपत्तिजनक दृश्यों और संवादों के हटाए जाने तक यह रिलीज नहीं होनी चाहिए।

अदालत ने फिल्म के निर्देशक, निर्माता और सेंसर बोर्ड को फिल्म रिलीज करने से अगले आदेश तक रोक दिया था। इस फिल्म के तीन जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने का कार्यक्रम था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म में रवि किशन और साक्षी तंवर भी हैं। अदालत ने कहा था, 'समूची ट्रेलर क्लिप में किरदार को अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते दिखाया गया है।'