कश्मीर की कवरेज के लिए तीन भारतीयों को मिला पुलित्जर पुरस्कार, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने यूं दिया रिएक्शन

जम्मू और कश्मीर निवासी यासीन डार (Yaseen Dar), मुख्तार खान (Mukhtar Khan) और चन्नी आनंद (Channi Anand) को पुलित्जर पुरस्कार से नवाजा गया है. इस बात की जानकारी खुद बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने ट्वीट कर दी है.

कश्मीर की कवरेज के लिए तीन भारतीयों को मिला पुलित्जर पुरस्कार, तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने यूं दिया रिएक्शन

कश्मीर (Kashmir) की कवरेज के लिए तीन भारतीयों को मिला पुलित्जर पुरस्कार

खास बातें

  • कश्मीर घाटी की कवरेज के लिए तीन भारतीयों को मिला पुलित्जर पुरस्कार
  • बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने ट्वीट कर दी जानकारी
  • अनुभव सिन्हा का ट्वीट हुआ वायरल
नई दिल्ली:

कश्मरी (Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद स्थितियों को अपने कैमरे से लोगों तक पहुंचाने के लिए जम्मू और कश्मीर निवासी यासीन डार (Yaseen Dar), मुख्तार खान (Mukhtar Khan) और चन्नी आनंद (Channi Anand) को पुलित्जर पुरस्कार (Pulitzer Award) से नवाजा गया है. इस बात की जानकारी खुद बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने ट्वीट कर दी है. अनुभव सिन्हा का पुलित्जर पुरस्कार को लेकर किया गया ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, साथ ही लोग इसपर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के लिए काम करते हैं. 

वहीं, बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने यासीन डार, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को पुलित्जर पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई है. उन्होंने लिखा, "जम्मू और कश्मीर के यासीन डार, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को इस साल फीचर फॉटोग्राफी के लिए पुलित्जर पुरस्कार से नवाजा गया है." बता दें कि जहां यासीन डार और मुख्तार खान कश्मीर के निवासी हैं तो वहीं चन्नी आनंद जम्मू के रहने वाले हैं. बता दें कि इन फोटोग्राफर्स ने कश्मीर में रहते हुए वहां तैनात सेना, रोजाना की जिंदगी, पुलिस और आंदोलन से जुड़ी कई तस्वीरें खींची थीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलित्जर पुरस्कार (Pulitzer Award) की शुरुआत 1917 से की गई थी, जिसे पत्रकारिता, साहित् और रचना के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों को प्रदान किया जाता है. इसकी स्थापना हंगरी मूल के जोसेफ पुलित्जर ने की थी. वहीं, अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) की बात करें तो बॉलीवुड डायरेक्टर अपने विचारों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं. वह अकसर समसामयिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय पेश करते हैं. आखिरी बार डायरेक्टर द्वारा निर्मित फिल्म थप्पड़ रिलीज हुई थी, जिसने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.