ट्विटर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में अमिताभ बच्चन हैं टॉप पर, पढ़ें टॉप 10 की लिस्ट

ट्विटर पर कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी ट्टिटर पर खूब एक्टिव रहते हैं और बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. आइए पढ़ते हैं टॉप 10 की लिस्ट.

ट्विटर पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में अमिताभ बच्चन हैं टॉप पर, पढ़ें टॉप 10 की लिस्ट

जानें बॉलीवुड के किस एक्टर के ट्विटर पर हैं कितने फॉलोअर्स

नई दिल्ली :

ट्विटर एक माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट है, जिसके जरिए देश-दुनिया के लोगों से जुड़ने और अपने आसपास घटित होने वाली छोटी-बड़ी घटनाओं के बारे में जानने में मदद मिलती है. लोग ट्विटर के जरिए अपनी राय और विचार भी व्यक्त करते हैं. कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी ट्विटर पर खूब एक्टिव रहते हैं और बेबाकी से अपनी राय रखते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के 10 ऐसे सेलिब्रिटी के बारे में बताएंगे, जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इस लिस्ट में बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टरों से लेकर यंग एक्टर्स, अमिताभ बच्चन से लेकर आलिया भट्ट भी शामिल हैं. 
 
अमिताभ बच्चन पहले पायदान पर
अमिताभ बच्चन ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटी हैं. इस वक्त अमिताभ के 46.8 मिलियन (4 करोड़ 68 लाख) फॉलोअर्स हैं. अमिताभ ट्विटर पर खूब एक्टिव रहते हैं और लगातार बेबाकी से अपनी राय भी रखते हैं. बिग भी ने मई 2010 में ट्विटर पर अपना अकाउंट बनाया था. इस वक्त वे 1,799 लोगों को फॉलो करते हैं. 

सलमान खान दूसरे नंबर पर
बॉलीवुड के ‘दंबग' एक्टर सलमान खान इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं. इस वक्त सलमान खान के ट्विटर पर 43.5 मिलियन (4 करोड़ 35 लाख) फॉलोअर्स हैं. सलमान की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. 

अक्षय कुमार तीसरे नंबर पर
सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी कुमार' की बड़ी फैन फॉलोइंग है. अक्षय कुमार के ट्टिटर पर 43.3 मिलियन (4 करोड़ 33 लाख) फॉलोअर्स हैं. वे ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं. अक्षय कुमार ट्टिटर पर फॉलोअर्स के मामले में सलमान खाने से बस थोड़ा-सा ही पीछे हैं. 

शाहरुख खान चौथे पायदान पर
बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर, शाहरुख खान की बड़ी फैन फॉलोइंग हैं. भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के कई देशों में इनके फैंस हैं. इसका असर इनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी दिखता है. ट्विटर पर शाहरुख खान के 42.2 मिलियन (4 करोड़ 22 लाख) फॉलोअर्स हैं. शाहरुख ने जनवरी 2010 में अपना ट्टिटर अकाउंट बनाया था.

ऋतिक रोशन पांचवे नंबर पर
ऋतिक रोशन बॉलीवुड के काफी पॉपुलर एक्टर हैं और वे अपनी फिटनेस के लिए युवाओं में बेहद लोकप्रिय हैं. ऋतिक रोशन के ट्टिटर पर 31.1 मिलियन (3 करोड़ 11 लाख) फॉलोअर्स हैं. ऋतिक ने फरवरी 2010 में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था. ऋतिक अभी 87 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करते हैं.

दीपिका पादुकोण छठवें पायदान पर
एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में छठी पायदान पर हैं और ट्टिटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाली पहली फीमेल एक्ट्रेस भी हैं. दीपिका पादुकोण के ट्टिटर पर 27.6 मिलियन (2 करोड़ 76 लाख) फॉलोअर्स हैं. दीपिका ने जनवरी 2010 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था. दीपिका अभी 67 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं.

प्रियंका चोपड़ा सातवें नंबर पर
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की लिस्ट में सातवें पायदान पर हैं. प्रियंका चोपड़ा के ट्टिटर पर 27.5 मिलियन (2 करोड़ 75 लाख) फॉलोअर्स हैं. प्रियंका फॉलोअर्स के मामले में दीपिका पादुकोण से बस थोड़ा-सा ही पीछे हैं. प्रियंका ने जनवरी 2009 में अपना ट्टिटर अकाउंट बनाया था. प्रियंका इस वक्त 540 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करती हैं. 

एआर रहमान आठवें पायदान पर
मशहूर संगीतकार की भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में फैन फॉलोइंग है. एआर रहमान को ‘स्लमडॉग मिलेनियर' फिल्म के ‘जय हो' गाने के लिए ऑस्कर पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. एआर रहमान के ट्विटर पर 23.8 मिलियन (2 करोड़ 38 लाख) फॉलोअर्स हैं. एआर रहमान ने फरवरी 2009 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था. 

अनुष्का शर्मा नवें नंबर पर
अनुष्का शर्मा इस लिस्ट में नवें नंबर पर हैं और वे इस लिस्ट में तीसरी फीमेल एक्ट्रेस भी हैं. अनुष्का के ट्विटर पर 22.7 मिलियन (2 करोड़ 27 लाख) फॉलोअर्स हैं. अनुष्का ने जुलाई 2009 में अपना ट्टिटर अकाउंट बनाया था. अनुष्का इस वक्त 121 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आलिया भट्ट दसवें पायदान पर 
आलिया भट्ट इस लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं और वे इस लिस्ट में चौथी फीमेल एक्ट्रेस भी हैं. आलिया भट्ट के ट्टिटर पर 21.2 मिलियन (2 करोड़ 12 लाख) फॉलोअर्स हैं. आलिया ने अगस्त 2010 में ट्टिटर पर अपना अकाउंट बनाया था. अनुष्का इस वक्त 224 लोगों को ट्टिटर पर फॉलो करती हैं. आलिया ट्टिटर के जरिए अक्सर अपनी फिल्म का प्रमोशन करती हैं और फिल्म की शूटिंग से जुड़ी जानकारियां भी साझा करते रहती हैं.