Top 5 Sports Based Movies: ये हैं स्पोर्ट्स पर बनी 5 सबसे धांसू बॉलीवुड फिल्में, जो जीत लेंगी आपका दिल

Top 5 Sports Based Movies: स्पोर्ट्स पर बनी ये बॉलीवुड फिल्में अब तक की बेस्ट फिल्में हैं. इन फिल्मों में क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को भी महत्व दिया गया है.

Top 5 Sports Based Movies: ये हैं स्पोर्ट्स पर बनी 5 सबसे धांसू बॉलीवुड फिल्में, जो जीत लेंगी आपका दिल

बॉलीवुड में कुछ बेहतरीन फिल्में स्पोर्ट्स पर बनी हैं

Top 5 Sports Based Movies: भारत में स्पोर्ट्स काफी पसंद किया जाता है. खासतौर पर किक्रेट यहां के लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय है. यहां क्रिकेट को लोग धर्म की तरह मानते हैं. क्रिकेट के प्रति ऐसी दीवानगी आपको दुनिया के किसी देश में शायद ही देखने को मिले. यह दीवानगी इतनी है कि कई बार कुछ लोगों को यह शिकायत रहती है कि भारत में क्रिकेट के अलावा दूसरे खेलों को तवज्जो नहीं दी जाती. लेकिन बॉलीवुड में ऐसा नहीं है. बॉलीवुड में स्पोर्ट्स पर बनी फिल्मों में क्रिकेट के साथ दूसरे खेलों को भी काफी महत्व दिया गया है. फिल्म इंडस्ट्री ने कुश्ती, हॉकी, मुक्केबाजी जैसे खेलों को ध्यान में रखकर कई अच्छी फिल्में बनाई हैं. तो आइए एक नजर डालते हैं भारत में स्पोर्ट्स पर बनी 5 सबसे धांसू फिल्मों पर. 

चक दे इंडिया (2007)

197tpa5g
हॉकी पर आधारित यह फिल्म साल 2007 में रिलीज की गई थी. फिल्म में शाहरुख खान कबीर खान की भूमिका में नजर आए थे, जो इंडियन गर्ल्स हॉकी टीम के कोच थे. इस बेहतरीन फिल्म का निर्देशन शिमित अमीन ने किया था. फिल्म में शाहरुख खान के अलावा सागरिका घाटगे, शिल्पा शुक्ला और विद्या मालवडे भी मुख्य भूमिका में थे. 

दंगल (2016)

kl12vtn8

यह फिल्म भारत में बनी सबसे बेहतरीन स्पोर्ट्स फिल्म में से एक है. कुश्ती पर बनी इस फिल्म में आमिर खान मुख्य भूमिका में थे. रियल स्टोरी पर आधारित यह फिल्म महावीर सिंह फोगाट और उनकी दो बेटियों की कहानी है. फिल्म में दो बेटियों की कुश्ती को दुनिया में नाम कमाते हुए दिखाया गया है, जिनका समाज तो विरोध करता है, लेकिन पिता साथ देता है. इस फिल्म के निर्देशक नितेश तिवारी हैं. 

भाग मिल्खा भाग (2013)

em51rl2

यह फिल्म फ्लाइंग सिख कहे जाने वाले मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित है. फिल्म में मिल्खा सिंह की भूमिका फरहान अख्तर ने निभाई है. इसके अलावा फिल्म में सोनम कपूर और पवन मल्होत्रा भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. यह फिल्म राकेश ओमप्रकाश के डायरेक्शन में बनाई गई है.

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016)

kd6difbg

यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी की कहानी है. कैसे महेंद्र सिंह धोनी रेलवे में एक टिकट कलेक्टर से भारतीय टीम के कप्तान बने, फिल्म का ताना बाना इसी के आसपास बुना गया है. फिल्म धोनी की भूमिका लेट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने निभाई है. इस फिल्म का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर नीरज पांडे ने किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैरी कॉम (2014)

u2n46ia8
साल 2014 में आई यह फिल्म भारतीय बॉक्सर मैरी कॉम की कहानी है. फिल्म में मैरी कॉम की भूमिका प्रियंका चोपड़ा ने निभाई है. इस बायोपिक फिल्म का डायरेक्शन उमंग कुमार ने किया है. फिल्म में प्रियंका के अलावा सुनील थापा, रॉबिन दास, रजनी बासुमैत्री भी मुख्य भूमिका में हैं.