NDTV Khabar

बॉलीवुड में फर्जी बाबाओं पर बनी हैं ये 5 फिल्में, देखने के बाद सोच में पड़ जाएंगे आप

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Singh Verdict Updates) को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति (Ramchandra Chatrapati Murder Case) की हत्या के मामले में पंचकूला में सीबीआई की अदालत ने दोषी करार दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड में फर्जी बाबाओं पर बनी हैं ये 5 फिल्में, देखने के बाद सोच में पड़ जाएंगे आप

खास बातें

  1. फर्जी बाबाओं पर आधारित फिल्म
  2. 5 फिल्में जो आपको करेगी सतर्क
  3. बॉलीवुड में बन चुकी हैं कई फिल्में
नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim Singh Verdict Updates) को पत्रकार रामचंद्र छत्रपति (Ramchandra Chatrapati Murder Case) की हत्या के मामले में पंचकूला में सीबीआई की अदालत ने दोषी करार दिया है. पंचकुला में कोर्ट वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) और तीन अन्य को सजा सुनाएगा. फर्जी बाबाओं का सच सामने आने के बाद आसाराम ही नहीं बल्कि राम रहीम और राम पाल को भी कोर्ट ने जेल के अंदर डाल दिया था. फिलहाल फर्जी बाबाओं का सच दिखाने के लिए बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनाई गई है, जिनसे सीख ली जा सकती है. ऐसे बाबा न सिर्फ आपके धार्मिक मन से छल करते हैं बल्कि पैसे भी लूट लेते हैं. बॉलीवुड की चुनिंदा 5 फिल्में जिन्हें देखने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे.

Time 100: विदेशी पत्रकार ने कहा- नमस्कार दीपिका जी, Video में देखें एक्ट्रेस का जवाब


1. धर्म संकट में
'धर्म संकट में' फिल्म में परेश रावल, नसीरुद्दीन शाह और अन्नू कपूर मुख्य भूमिका में हैं.  फिल्म की कहानी में धरम पाल यानी परेश रावल एक ऐसे रोल में हैं, जिन्हें धर्म में कोई दिलचस्पी नहीं है और उन्हें एक दिन पता चलता है कि उनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. यह जानकर धरम पाल की दुनिया बदल जाती है. धरम अपने असली पिता से मिलना चाहते हैं, जिसके लिए उन्हें इस्लाम के कायदे क़ानून सीखने पड़ते हैं. दूसरी ओर अपने बेटे की शादी करने के लिए उन्हें हिन्दू धर्म की बारीकियां सीखनी पड़ती हैं, जिसकी वजह से परेश रावल धर्म संकट में पड़ जाते हैं. फिल्म में नसीर बने हैं, बाबा नील आनंद और अन्नू कपूर बने हैं नवाब महमूद शाह, जो फ़िल्म में वकील हैं.

बीच सड़क पर अचानक नाचने लगी यह टीवी एक्ट्रेस, 9 लाख बार देखा गया Video

2. ओह माय गॉड
यह फ़िल्म मशहूर गुजराती नाटक 'कुंजी विरुद्ध कुंजी' पर आधारित है, जिसे बाद में 'किशन Vs कन्हैया' के नाम से हिन्दी में भी बनाया गया था. इसमें कुंजी भाई बने परेश रावल की भगवान की मूर्तियों की दुकान है, लेकिन वह खुद नास्तिक हैं. एक दिन भूकंप आने से उनकी दुकान तहस-नहस हो जाती है और उन्हें लाखों का घाटा होता है. बीमा कंपनी इसे 'एक्ट ऑफ़ गॉड' कहकर टाल देती है और कुंजी भाई निकल पड़ते हैं भगवान के खिलाफ़ केस करने के लिए. फ़िल्म की कहानी शायद बहुत से लोगों के दिमाग खोल देगी. अंधविश्वासों को सच का आइना दिखाएगी और शायद आप भगवान को मंदिर में नहीं, बल्कि मन के अंदर ढूंढ़ना शुरू कर दें.

'रेस 3' की शूटिंग के लिए कश्मीर पहुंचे सलमान खान, सीएम महबूबा मुफ्ती से की मुलाकात

3. पीके
फिल्म में जग्गा, यानि अनुष्का शर्मा हिन्दुस्तान से बाहर टेलीविजन की पढ़ाई करती हैं और उन्हें एक पाकिस्तानी लड़के, यानि सुशांत सिंह राजपूत से प्यार हो जाता है. जग्गा का परिवार एक धर्मगुरु में विश्वास रखता है और इस रिश्ते के खिलाफ है. ऐसे में जग्गा की मदद करता है एक अनजान दोस्त, यानि आमिर खान, जिसे अपनी एक खास चीज़ की तलाश है. फिल्म में आमिर के अलावा अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, बोमन ईरानी, सौरभ शुक्ला, परीक्षित साहनी और संजय दत्त भी अहम भूमिकाओं में हैं. पीके दिखलाया गया है कि कैसे बाबा ढोंग करके आम जनता को बेवकूफ बनाते हैं.

कश्मीर में गाड़ी चलाते दिखे सलमान खान, सिक्युरिटी के साथ कैमरा में हुए कैद... देखें वीडियो

4. ग्लोबल बाबा
फिल्म 'ग्लोबल बाबा' में यह दिखलाया गया है कि आखिर कैसे एक बाबा आम जनता को बेवकूफ बनाकर अपने ढ़ोग का सहारे सत्ता पर काबिज करना चाहता है. इस फिल्म में फर्जी बाबाओं द्वारा लूटपाट करने वाले आम पब्लिक से पैसे लूटते हैं और आंखों के सामने बेवकूफ बना देते हैं. फिल्म में रवि किशन, अभिमन्यु सिंह, संजय मिश्रा, पंकज त्रिपाठी जैसे शानदार एक्टर्स हैं.

रणबीर कपूर ने कास्टिंग काउच पर दिया बयान, बोले- 'अगर यह बॉलीवुड में है तो...'

टिप्पणियां

5. सिंघम रिटर्न्स
बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की 'सिघंम रिटर्न्स' साल 2011 में आई सिंघम की सीक्वल फिल्म थी. इस फिल्म में अमोल गुप्ते ने फर्जी बाबा का रोल निभाया है, जोकि पब्लिक के सामने तो अच्छा दिखने के कोशिश करता है, लेकिन अंदर से बेहद ही खतरनाक है. इस बाबा का पॉलिटिकल पार्टी से काफी मजबूत कनेक्शन दिखाया गया है, जो पूरे सिस्टम को बर्बाद करना चाहता है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement