NDTV Khabar

Triple Talaq: तीन तलाक का दर्द समेटे है 'मियां कल आना', नवाजुद्दीन की फिल्म यूट्यूब पर हुई वायरल

तीन तलाक (Triple Talaq Bill) के मुद्दे पर पूरे देश में चर्चा है और अब इसकी गूंज संसद में भी सुनाई दे रही है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस टॉपिक पर बेहतरीन शॉर्ट फिल्म बना चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Triple Talaq: तीन तलाक का दर्द समेटे है 'मियां कल आना', नवाजुद्दीन की फिल्म यूट्यूब पर हुई वायरल

Triple Talaq पर बनी है 'मियां कल आना'. फिल्म के प्रोड्यूसर नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं

खास बातें

  1. ट्रिपल तलाक पर मुद्दा गरमाया
  2. नवाजुद्दीन सिद्दीकी बना चुके हैं फिल्म
  3. 17 मिनट की है शॉर्ट फिल्म
नई दिल्ली: तीन तलाक के मुद्दे पर पूरे देश में चर्चा है और अब इसकी गूंज संसद में भी सुनाई दे रही है. Triple Talaq को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार सख्त कानून बनाना चाहती है. तीन तलाक मुद्दे को लेकर हिन्दी में शॉर्ट फिल्म बनाई जा चुकी हैं. इस मुद्दे पर प्रोड्यूसर के तौर पर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui ) की शॉर्ट फिल्म 'मियां कल आना' भी काफी पॉपुलर रही. नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक्टर से प्रोड्यूसर तक का सफर तय कर चुके हैं. यह 17 मिनट 20 सेकेंड की फिल्म है और अब तक 7 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. उनकी प्रोड्यूस की गई पहली शॉर्ट फिल्म दुनिया भर के 23 इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स और दस पुरस्कार जीतने के बाद अब यूट्यूब पर वायरल हो रही है. 

ट्रिपल तलाक संशोधन बिल को मोदी कैबिनेट ने दी मंज़ूरी, अब मजिस्ट्रेट दे सकेंगे जमानत

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बतौर प्रोड्यूसर फिल्म ‘मियां कल आना’ को 18 जनवरी को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था. फिल्म की कहानी मुस्लिम समाज में व्याप्त हलाला की प्रथा को निशाना बनाकर बनाई गई है, जिसमें इस प्रक्रिया से गुजरने वाले लोगों की व्यथा को पेश किया गया है.

फिल्म के डायरेक्टर और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई शमास नवाब सिद्दीकी कहते हैं, “तीन तलाक के बाद की प्रक्रिया के दौरान मुस्लिम दंपती हलाला के तहत क्या-क्या झेलती है और इस प्रक्रिया के रूप में मुस्लिम औरत कितनी असहाय होकर सिर्फ एक वस्तु बनकर रह जाती है, फिल्म के माध्यम से इसी बात को दिखाने की कोशिश की गई है.”

Vishwaroopam 2 Movie Review: दिल को छू लेगी कमल हासन के डायलॉग्स, कुछ ऐसी है फिल्म

देखें शॉर्ट फिल्म-


उन्होंने आगे कहा, “मियां कल आना की पृष्ठभूमि ग्रामीण होने के कारण मैंने हर तरह से इसको वहां के सांचे में ढालने की कोशिश की है. चाहे वो डायरेक्शन हो, कैमरा या कलाकारों की परफॉर्मेंस. सभी चीजों का आम जिंदगी के करीब रखने की कोशिश की गई है.”

टिप्पणियां
फिल्म में मनाषा मरजरा, जयहिंद कुमार, इलियास खान, गजनवी और मीना ने काम किया है. फिल्म की रिलीज करने का समय भी एकदम सटीक है क्योंकि इन दिनों तीन तलाक को बैन करने को लेकर अच्छा-खासा शोर जो मचा हुआ है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement